Coronavirus | कोल्हापूर, सांगली ने बढ़ाई चिंता, संपूर्ण Lockdown का केंद्रीय टीम ने दी सलाह

संपूर्ण Lockdown का केंद्रीय टीम ने दी सलाह

कोल्हापुर (Kolhapur News) : ऑनलाइन टीम – राज्य में कोरोना महामारी (Coronavirus) में कमी आ रही है। लेकिन, राज्य के कुछ जिलों में अभी भी कोरोना के मामलों की संख्या अधिक है। पश्चिमी महाराष्ट्र (Western Maharashtra) के कोल्हापुर और सांगली जिलों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए केंद्रीय टीम (Central team) ने हाल ही में दोनों जिलों का दौरा किया था। इस दौरे के बाद केंद्रीय टीम ने राज्य सरकार (State Government) को एक अहम सलाह दी है।

केंद्रीय टीम (Central team) ने कोल्हापुर और सांगली जिलों का दौरा कर कोरोना (Coronavirus) की स्थिति की समीक्षा करने के बाद इन दोनों जिलों में कोरोना की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त की है। इसने दोनों जिलों में पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) का भी सुझाव दिया है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि वे केंद्रीय टीम की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि राज्य में 10 जिले ऐसे हैं जहां सकारात्मकता दर बहुत अधिक है।

केंद्रीय टीम ने इनमें से कुछ जिलों का दौरा किया है। केंद्रीय टीम ने इन जिलों में कोरोना टेस्टिंग, कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग और टीकाकरण बढ़ाने की भी सलाह दी है। राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (National Center for Disease Control) के निदेशक डॉ. सुजीत सिंह (Dr. Sujit Singh) ने कहा कि हम सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं।

 

मैं जल्द ही दिल्ली जा रहा हूं और इस बार केंद्र से और अधिक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की आपूर्ति करने की मांग करूँगा। आगे उन्होंने कहा- हम इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि राज्य में कोरोना का कोई नया रूप है या नहीं।

 

 

CM Uddhav Thackeray | महाराष्ट्र  के पंढरपुर में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विठुरा के सामने नतमस्तक ; विट्ठल की  सरकारी महापूजा सम्पन्न

Supreme Court | उपचार की  दर तय करने का महाराष्ट्र को अधिकार नहीं ; सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार की याचिका ख़ारिज की

 

You might also like

Comments are closed.