Coronavirus Crisis | तब तक कोरोना का संकट बना रहेगा, WHO के जवाब ने चिंता बढ़ाई 

नई दिल्ली (New Delhi News), 15 सितंबर : पिछले डेढ़ वर्ष से दुनियाभर में परेशानी का सबब बने कोरोना महामारी (Coronavirus Crisis) कब समाप्त होगा ये सवाल हर कोई पूछ रहा है।  कोरोना की वजह से हुई मौत, लॉकडाउन की वजह से पैदा हुई स्थिति को देखते हुए दुनिया को अलग अलग तरह के संकटो का सामना करना पड़ा है।  अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने अलग जानकारी दी है।  डब्ल्यूएचओ (WHO) दवारा दी गई चेतावनी से दुनिया के जल्द इस संकट (Coronavirus Crisis) से बाहर निकलने के संकेत नहीं मिल रहे है।

 

संगठन दवारा दी गई जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी अभी समाप्त नहीं हुआ है।  कोरोना महामारी को अगले कुछ दिन में महामारी की श्रेणी में शामिल किया जाएगा।  ऐसे में कोरोना मरीजों (corona patients) की संख्या कम होने के बावजूद आने वाले दिनों में कोरोना नियमों (corona rules) का पालन करना होगा, यह साफ हो गया है।  इसमें कोरोना के नए वेरिएंट से चिंता बढ़ गई है।  संगठन ने कहा है कि कोरोना से लड़ाई में वैक्सीन महत्वपूर्ण हथियार है।  वेक्सीनेशन से कोरोना महामारी का असर कम होगा।
अब चीन में फिर से कोरोना संक्रमण के वेरियंट (corona infection variant) मिले है।  चीन के उत्तर पूर्व क्षेत्र के फुजियान प्रांत के झियामेन शहर में कोरोना वेरिएंट के नए मरीज मिले है।  इलेक्ट्रॉनिक उत्पादन (electronic production) के लिए फेमस इस शहर में कोरोना संक्रमण के मरीज मिलने के बाद शहर में सख्त लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है।  यहां के होटल, बार, सिनेमा हॉल, जिम और लाइब्रेरी बंद कर दिए गए है।

 

 

 

Dr. Narendra Dabholkar Murder Case | आख़िरकार डॉ. नरेंद्र दाभोलकर की हत्या के 5 आरोपियों पर आज आरोप तय ; लेकिन उन्हें अपराध कबूल नहीं

Maharashtra | उद्धव ठाकरे की लोकप्रियता ममता बनर्जी और स्टालिन के बराबर ; जावेद अख्तर ने की प्रशंसा

You might also like

Comments are closed.