Coronavirus | दक्षिण अफ्रीका से डोंबिवली आए कोरोना मरीज के परिवार की टेस्टिंग, सात लोगों की आई रिपोर्ट

मुंबई : Coronavirus | दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से आए एक यात्री कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मिले हैं. इसके बाद कोरोना संबंधी व्‍यवस्‍था और सतर्क हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका से कुछ यात्री मुंबई आए हैं. इन यात्रियों की जांच करने में इनमें से एक व्‍यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले है. यह नागरिक डोंबिवली का रहने वाला है. अब उनके परिवार के लोगों का कोरोना (Coronavirus) टेस्‍ट कराया गया है.

 

अब दूसरी तरफ से राहत भरी खबर सामने आ रही है. दक्षिण अफ्रीका से डोंबिवली आए कोरोना मरीज (corona patient) के परिवार के लोगों का कोरोना टेस्‍ट (corona test) किया गया है. परिवार के सात लोगों की कोरोना जांच हुई है. परिवार के सभी सात सदस्‍यों की कोरोना रिपोर्ट (corona report) निगेटिव आई है. साथ ही मनपा ने जहां मरीज रहते हैं उस बिल्डिंग के लोगों की कोरोना जांच शुरू की है. केडीएमसी (KDMC) की स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ. प्रतिभा पानपाटिल (Dr. Pratibha Panpatil) ने यह जानकारी दी है.

 

साथ ही सतर्कता के तौर पर इस  मरीज का ओमिक्रोन टेस्‍ट किया जाएगा. यह जानकारी कल्‍याण डोंबिवली मनपा (Kalyan Dombivli Municipal Corporation) द्वारा दी गई है. इस व्‍यक्ति को क्‍वारंटाइन (quarantine) किया गया है.

 

दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन शहर से आए एक यात्री को कोरोना होने की पुष्टि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (health Department) की जांच में हुई. इस मरीज का नमूना मुंबई के जीनोम सिक्‍वेन्‍स (genome sequence) के लिए भेजा जाएगा. उसे ओमिक्रोन (omicron) हुआ है या नहीं यह रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगी. फिलहाल इस मरीज को मनपा ने आइसोलेशन सेंटर में रखा है. जबकि इस मरीज के भाई की रिपोर्ट निगेटिव आई है. उसके परिवार की जांच कल की जाएगी. यह जानकारी स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ. प्रतिभा पानपाटिल ने दी है.

 

दक्षिण अफ्रीका से 87 लोग मुंबई आए (Coronavirus)

 

दक्षिण अफ्रीका से 87 लोगों के मुंबई आने की जानकारी महापौर किशोरी पेडणेकर (Mayor Kishori Pednekar) ने दी है. इन सभी की ट्रेसिंग का काम शुरू होने की जानकारी महापौर ने दी है. इनमें से डोंबिवली के दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन इन दोनों में ओमिक्रोन के लक्षण है या नहीं इसकी जांच अभी बाकी है.

ओमिक्रोन को देखते हुए अब सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. उन्‍होंने कहा कि‍ कोविड सेंटर तैयार है अब उसे फिर से एक्टिव करना होगा. डॉक्‍टर, नर्स स्‍टॉफ हमारे पास है. एयरपोर्ट को लेकर मुख्‍यमंत्री निर्णय लेंगे. दूसरे देशों से आने वाले लोगों की ट्रेवल हि‍स्‍ट्री और परिवार के लोगों की जांच की जाएगी.

 

 

 

Mumbai Crime | पुणे ग्रामीण के दौंड में DySp पर छेड़छाड़ का आरोप ! वकील महिला द्वारा मंत्रालय के बाहर आत्‍महत्‍या का प्रयास, मची खलबली (वीडियो )

 

Pune Crime | ठगी मामला ! एम.जी. इंटरप्राइजेज की डिंपल सोमजी को मिली सशर्त जमानत

You might also like

Comments are closed.