कोरोनावायरस : दिल्ली में 1 और मामले की पुष्टि, आंकड़ा 31 पहुंचा

नई दिल्ली, 6 मार्च (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कोरोनावायरस संक्रमण के एक और नए मामले की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में सीओवीआईडी-19 से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 31 हो गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है, ” एक संदिग्ध मामले में सीओवीआईडी-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।”

मंत्रालय ने कहा, “देश में कोरोनावायरस संक्रमण के नए मामले में मरीज दिल्ली का निवासी पाया गया है। मरीज ने पूर्व में थाईलैंड और मलेशिया की यात्रा की थी। हालांकि, मरीज की स्थिति स्थिर हैं और उसकी निगरानी की जा रही है।”

इसके अलावा, 31 मामलों में से केरल के तीन पहले सामने आए मामलों में मरीजों को उपचार और पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अतिरिक्त तौर पर दिल्ली-एनसीआर में तीन मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें से एक ने पूर्व में इटली और अन्य ने ईरान की यात्रा की थी।

कथित तौर पर एक जन्मदिन पार्टी में कोरोनावायरस से संक्रमित दिल्ली के पहले मरीज के संपर्क में आने से आगरा के छह लोगों को संक्रमण हुआ था। तेलंगाना से भी एक मामले की पुष्टि हुई है। संक्रमित व्यक्ति ने दुबई की यात्रा की थी, जहां वह सिंगापुर से संक्रमित एक व्यक्ति के संपर्क में आया था।

मंत्रालय ने यह भी कहा है कि सभी मरीजों की हालत स्थिर है और सभी की निगरनी की जा रही है।

You might also like

Comments are closed.