कोरोनावायरस : ओडिशा में 4 संदिग्धों के टेस्ट नेगेटिव

नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)| : कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्तियों की जांच को लेकर ओडिशा के चार संदिग्धों के नमून लिए गए थे, सोमवार को आई रिपोर्ट में टेस्ट नेगेटिव आए हैं। लिए गए नमूनों में से चार को पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) भेजा गया था, जबकि एक व्यक्ति की रिपोर्ट का इंतजार है। प्रेस इंफॉरमेशन ब्यूरो ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “ओडिशा से लिए गए चार सैंपल को एनआईवी पुणे भेजा गया था, टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सभी कलेक्टरों को अपने जिलों में जागरूकता अभियान चलाने के लिए कहा गया है। किसी भी संदिग्ध मामले में कृपया एचएफडब्ल्यूओडिशा की हेल्पलाइन नंबर : 0674-2390466/9439994857 से संपर्क करें।”

खबरों के अनुसार, सभी नमूनों को भुवनेश्वर के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर से पुणे स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजा गया था। कोरोनावायरस परीक्षण के लिए केंद्र को नोडल घोषित किया गया है।

जिन लोगों के नमूने लिए गए उनमें से सभी पूर्व में चीन की यात्रा कर चुके हैं। इस बीच, दो और संदिग्ध लोगों को भुवनेश्वर के एक अस्पताल में आइसोलेशन (अलग) वार्ड में रखा गया है। केरल से इस जानलेवा वायरस से संक्रमित तीन लोगों की पुष्टि हो चुकी है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, चीन में सोमवार को कोरोनावयरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 361 हो गई, जबकि इससे संक्रमित 171205 मामलों की पुष्ट हो गई है। वहीं 475 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

21,558 संदिग्ध मामलों में से 1,52,700 से अधिक लोगों को अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया है।

You might also like

Comments are closed.