Corona Vaccine: कोरोना वैक्सीन लेंगे क्या? इस पर रामदेव बाबा ने दिया ऐसा जवाब, कहा…

नई दिल्ली: ऑनलाइन टीम- देश में कोरोना संक्रमण के दौरान योगगुरु रामदेव बाबा के बयान की वजह से होम्योपैथी विरुद्ध एलोपैथी का विवाद शुरू हो गया था। इस दौरान बाबा रामदेव ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। आयुर्वेद को माननेवाले रामदेव बाबा से कोरोना वैक्सीन लेने के बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा कि वे वैक्सीन लेंगे। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून से देश के हर राज्य में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को मुफ्त वैक्सीन देने की घोषणा की है।प्रधानमंत्री द्वारा उठाए गए कदम में मैं भी शामिल होऊंगा।

बाबा रामदेव ने कहा कि मैं जल्द ही कोरोना वैक्सीन ले लूंगा। हालांकि अपने जीवन में योग और आयुर्वेद का समावेश करना चाहिए। योग बीमारी के सामने एक ढाल की तरह है। योग कोरोना से होनेवाले परेशानियों से दूर रखता है। हालांकि ऑपरेशन और अन्य गंभीर बीमारियों के लिए एलोपैथी ही सर्वश्रेष्ट इलाज है। मेरा किसी संगठन या इलाज के तरीके को कोई विरोध नहीं है। मेरी लड़ाई तो ड्रग्स माफिया के खिलाफ है।

अच्छे डॉक्टर धरती पर भगवान की तरह हैं। हालांकि अनावश्यक दवाई और इलाज के नाम पर किसी का शोषण नहीं करना चाहिए। इस मौके पर रामदेव बाबा ने प्रधानमंत्री जनऔषधी केंद्र की प्रशंसा की। केंद्र सरकार द्वारा उठाया गए इस कदम से लोगों को कम खर्च में जेनेरिक दवाई आसानी से उपलब्ध हो सकता है।

पिछले कुछ दिनो से आईएमए और बाबा रामदेव के बीच एलोपैथी पर विवाद शुरू है। हाल ही में रामदेव बाबा ने डॉक्टर को लेकर कुछ विवादित बयान दिया था। उसके बाद आईएमए से संबंधित डॉक्टर ने रामदेव बाबा पर आपत्ति जताया था।

हालांकि बाबा रामदेव ने अपने इस बयान पर स्पष्टीकरण देते हुए इस बारे में खेद व्यक्त किया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी पत्र लिखकर उनके बयान पर आपत्ति जताया था। साथ ही बाबा रामदेव के खिलाफ कई शहरों में शिकायत भी दर्ज किया गया था।

You might also like

Comments are closed.