Corona Vaccine : महाराष्ट्र में हालात ख़राब! नागपुर के सेंटर में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म

नई दिल्ली – महाराष्ट्र में कोरोना महामारी का संक्रमण फिर तेजी से फैलने लगा है। इस बीच एक बुरी खबर आई है। राज्य में वैक्सीन की कमी हो गयी है। जिसके चलते 71 में से 25 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर मुंबई में बंद करने पड़े हैं। कमी की वजह से 120 में से 91 सेंटर में वैक्सीनेशन कार्यक्रम रद्द होने की खबर है। इनमें कुछ सरकारी सेंटर भी हैं। राज्य सरकार के मुताबिक, अब महाराष्ट्र में केवल एक से दो दिन के ही डोज बचे हैं।

इस बीच आज नागपुर से एक तस्वीर सामने आई, जहां सेंटर में वैक्सीन खत्म हो गई है और बाहर बोर्ड लगा दिया है कि वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। यहां इसी सेंटर पर वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाने पहुंचे एक व्यक्ति का कहना है कि वो अपनी दूसरी डोज़ लगवाने आए हैं, लेकिन वैक्सीन ही नहीं है। अस्पताल का कहना है कि उन्हें नहीं पता है वैक्सीन कब आएगी।

सिर्फ नागपुर ही नहीं, बल्कि महाराष्ट्र के कई जिलों में वैक्सीनेशन सेंटर्स पर वैक्सीन की डोज़ खत्म हो गई थी। बीते दिन सतारा, मुंबई समेत आधा दर्जन के करीब जिलों में वैक्सीनेशन का काम रोकना पड़ा था, क्योंकि वैक्सीन का स्टॉक ही खत्म हो गया था। महाराष्ट्र सरकार लगातार केंद्र सरकार से अतिरिक्त वैक्सीन की डोज़ की मांग कर रही है। वहीं, केंद्र की ओर से कहा गया है कि किसी भी राज्य के पास वैक्सीन की कमी नहीं है, कई राज्य ऐसे हैं जिनके पास पुराना स्टॉक बचा हुआ है। महाराष्ट्र, ओडिशा, छत्तीसगढ़, झारखंड के द्वारा वैक्सीन का स्टॉक जल्द खत्म होने की बात कही है।

You might also like

Comments are closed.