Corona Vaccine In Maharashtra | 2 डोज लेने के बाद ही महाराष्ट्र में एंट्री, राजेश टोपे का बड़ा बयान

राजेश टोपे का बड़ा बयान

मुंबई (Mumbai News) : ऑनलाइन टीम – (Corona Vaccine In Maharashtra) भले ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या घट रही है, लेकिन तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आशंका है। इसे देखते हुए  स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा- राज्य में किसी भी तरह की पाबंदियों में ढील नहीं दी जाएगी। मौजूदा नियम वही रहेंगे। राज्य कैबिनेट की बैठक (state cabinet meeting) हुई। बैठक में प्रतिबंधों में ढील देने पर चर्चा हुई। प्रतिबंधों में ढील दिए जाने की संभावना थी, लेकिन सरकार ऐसा करने से हिचक रही है।

राज्य में कोरोना रोगियों की संख्या देश की तुलना में कम है। पिछले 3 सप्ताह से मरीजों की संख्या स्थिर बनी हुई है। लेकिन 10 जिलों में यह 92 फीसदी है। तो लेवल-3 में कई जिले हैं। इसलिए, राज्य में प्रतिबंधों में ढील देने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है। साथ ही जिन व्यापारियों ने वैक्सीन (Vaccine) की दो खुराक ली है। उन्होंने दुकानों को खुला रखने की मांग की थी। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) दो दिन में फैसला लेंगे। कोरोना की दूसरी लहर थम रही है। हालांकि, नागरिकों ने बड़ी संख्या में भीड़ लगाना शुरू कर दिया है।

राजेश टोपे ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि सबसे पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) आने वालों से RTPCR टेस्ट सर्टिफिकेट लिया जाता है। हालांकि, अब से केवल वही लोग महाराष्ट्र में आ सकेंगे जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दो डोज (Corona Vaccine In Maharashtra) ले ली हो। उनके पास ऐसा प्रमाण पत्र होना जरुरी है। विशेषज्ञों द्वारा कोरोना प्रकोप की तीसरी लहर की चेतावनी के बाद भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं।

 

राज्यों द्वारा प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद लोग पर्यटन स्थलों और बाजारों की ओर आ रहे हैं।

 

टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि इस पृष्ठभूमि में केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने राज्यों को निर्देश दिया है कि अगर कोरोना नियमों का पालन नहीं किया गया तो वे एक बार फिर से सख्त पाबंदियां लगाएंगे।

 

 

 

Odisha Coronavirus Update | ओडिशा में बीते 24 घंटे में कोरोना से 66 लोगों की मौत

 

Madhukar Thakur Passed Away | अपने जन्म दिन पर ही ली आखिरी सांस, पूर्व विधायक मधुकर ठाकूर का निधन

 

 

You might also like

Comments are closed.