Corona vaccination in Pune | सिंगल डोज लेने वाले यात्रियों का RT-PCR अनिवार्य

आरटीपीसीआर परीक्षण अनिवार्य

पुणे (Pune News) : ऑनलाइन टीम – लोहगांव हवाई अड्डे (Lohegaon Airport) और पुणे रेलवे स्टेशन (Pune Railway Station) पर उतरने वाले यात्रियों ने यदि टीकाकरण (Corona vaccination in Pune) की दोनों खुराक ले ली हैं, तो प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि उन्हें आरटीपीसीआर परीक्षण (RT-PCR test) कराने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, नगर प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि अगर वह एक खुराक ली हो तो यात्रा से पहले आरटीपीसीआर परीक्षण अनिवार्य है।

राज्य सरकार (State Government) ने स्पष्ट किया है कि पुणे (Pune) पहुंचने वाले यात्रियों को टीके की दोनों खुराक (Corona vaccination in Pune ) लेने पर आरटीपीसीआर परीक्षण कराने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, जिन यात्रियों को दो खुराक नहीं मिली हैं, उन्हें यात्रा करने से पहले RTPCR परीक्षण से गुजरना पड़ेगा। महापालिका (municipal corporation) के सह-स्वास्थ्य प्रमुख डॉ. संजीव वावरे (Dr. Sanjeev Wavre) ने कहा कि अन्यथा हवाई अड्डे या रेलवे स्टेशन पर आरटीपीसीआर परीक्षण करवाने होंगे।

फिलहाल पुणे पहुंचने वाले यात्रियों की जांच प्रशासन द्वारा लोहगांव हवाईअड्डे पर और रेलवे स्टेशन पर नगर निगम द्वारा की जा रही है। वावरे ने कहा कि महापालिका की तीन टीमों को रेलवे स्टेशन (railway station) पर तैनात किया गया है। नागरिकों को टीके की दो खुराक लेनी चाहिए और यात्रा करने से पहले इसका एक प्रमाण पत्र पास में रखना चाहिए।

 

अन्यथा, उन्हें आरटीपीसीआर परीक्षण (RT-PCR test) से गुजरना होगा। उन्होंने कहा कि यदि एक खुराक दी जाती है, तो आरटीपीसीआर परीक्षण अनिवार्य होगा।

 

Pune Crime | चाकण MIDC में ATM में हुआ ब्लास्ट, सुबह तड़के की घटना

PM Kisan Samman Nidhi Yojana | पीएम किसान निधि के 42 लाख अपात्र लाभार्थी, महाराष्ट्र में 4.45 लाख अपात्र लोगों से 358 करोड़ रुपये की करेंगे वसूली

 

 

 

You might also like

Comments are closed.