Corona Vaccination | बड़ी खबर ! 2 से 18 उम्र के बच्चों के लिए  Covaxin वैक्सीन को मंजूरी ; जल्द शुरू होगा वैक्सीनेशन 

नई दिल्ली/मुंबई : केंद्र सरकार (Central Government) दवारा 2 से 18 वर्ष के बच्चों  के लिए Covaxin वैक्सीन (Covaxin  Vaccine) को मंजूरी दे दी गई (Corona Vaccination) है।  ऐसे में अब  छोटे बच्चों को भी कोरोना से बचाने में बड़ी मदद मिलेगी।  कोरोना की आने वाली संभावित लहर में छोटे बच्चों को अधिक खतरा होने की आशंका जताई जा रही है।  ऐसे में छोटे बच्चों का भी वैक्सीनेशन (Vaccination) करने की जरूरत (Corona Vaccination) है।

DCGI दवारा  कोवैक्सीन को दी गई परमिशन के बाद अब देशभर में छोटे बच्चों के  वैक्सीनेशन (Vaccination) का रास्ता साफ़ हो गया है।  सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमिटी (Subject Expert Committee) से  इस उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीन की परमिशन मिल गई है।  ऐसे में अब छोटे बच्चों (Children) के  वैक्सीनेशन  का रास्ता साफ हो गया है।  अब जल्द ही स्वदेशी वैक्सीन (Indigenous Vaccine) बच्चों को दी जाएगी।

 

मिली जानकारी के अनुसार पहले चरण में 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों और कोविड कंडीशन वाले बच्चों को प्राथमिकता से वैक्सीन  दी जाएगी। बच्चों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) मिलेगी।  तीसरी लहर से पहले केंद्र सरकार (Central Government) दवारा लिए गए निर्णय से अधिकांश अभिभावकों को राहत मिलेगी।

 

 

—————————————————————————————————————————————————

Cinema halls and Multiplexes Reopen | राज्य में इस तारीख से खुलेंगे सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स, ठाकरे सरकार ने जारी किया एसओपी

मुंबई (Mumbai News) : ठाकरे सरकार (Thackeray Government) ने 22 अक्टूबर से राज्य (Maharashtra) के सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने (Cinema halls and Multiplexes Reopen) की परमिशन देने की घोषणा की थी।  लेकिन इसके लिए एसओपी (SOP) जारी नहीं की थी।  इस वजह से पिछले कई दिनों से सिनेमा हॉल (Cinema halls and Multiplexes Reopen) से संबंधित व्यापारी वर्ग परेशान थे ।

You might also like

Comments are closed.