Corona Update: …तो आ जाएगी प्रतिबंध सख्त करने की नौबत, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जताई चिंता

मुंबई: ऑनलाइन टीम- कोरोना की दूसरी लहर हल्की पड़ रही है ऐसे में कोरोना की संभावित तीसरी लहर का खतरा को देखते हो हुए सरकार ने कदम उठाने की शुरुआत कर दि है। आवश्यक दवाई, मेडिकल इक्विपमेंट उपलब्ध रहे साथ ही ग्रामीण इलाके में भी बड़े पैमाने पर स्टॉक रहे, इसे देखने की सूचना मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दी है। वो टास्क फोर्स के डॉक्टर्स, वरिष्ठ अधिकारी के साथ हुई बैठक में बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि टास्क फोर्स के डॉक्टर्स राज्य भर में सीरो सर्वेक्षण (Siro Survey) करें। बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन पूर्ण करने पर जोर देते हुए प्रतिबंध का पालन सख्ती से होने आवश्यक है। भीड़ बढी और स्वास्थ्य नीयमों का पालन नहीं हुआ तो दूसरी लहर खत्म होते होते तीसरी लहर का सामना करना पड़ सकता है, ऐसा डर उन्होने जताया।

दूसरी लहर ने बहुत कुछ सिखाया

पहले लहर के समय में हमारे पास सुविधाओं का अभाव था, उसे हमने बढाया। दूसरी लहर ने हमे बहुत कुछ सिखाया है। साथ ही दूसरि लहर से अनुभव लेकर हमें आवश्यक दवाई, स्वास्थ्य सुविधा, बेड्स, ऑक्सीजन आदि की उपलब्धता पर ध्यान केंद्रित करना पड़ेगा। अगस्त-सितंबर से देश को 42 करोड़ वैक्सीन मिलने की जानकारी उन्होने दी।

वैक्सीनेशन इस लड़ाई का महत्वपूर्ण हिस्सा

देश को वैक्सिन आपूर्ति का फायदा महाराष्ट्र को भी होगा। टीकाकरण इस लड़ाई का महत्वपूर्ण हिस्सा है, ऐसा मुख्यमंत्री ने कहा। फिर भी स्वास्थ्य संबंधी नियमों का पालन करना, मास्क पहनना, सुरक्षित दूरी रखना आवश्यक है। इस बैठक में आनेवाले समय में लगने वाले संभावित दवाई, उसकी खरीदी, इसके लिए लगने वाली निधि, आरटीपीसीआर किट, मास्क, पीपीई किट ऐसी बातो पर सविस्तार चर्चा हुई।

You might also like

Comments are closed.