पंजाब के संगरूर में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ने मंत्री सहित सैकड़ों लोगों को  बांटा प्रसाद, अब तक 30 लोग संक्रमित 

चंडीगढ़, 4 जून : कोरोना की दूसरी लहर ताज़ी से फैलने की वजह से लोगों से सावधान रहने की अपील की जा रही है।  लेकिन इसके बावजूद कई जगहों पर कोरोना के नियमों की लगातार उपेक्षा की जा रही है।  इसी तरह का एक मामला पंजाब के संगरूर से सामने आया है।  यहां गुरुद्वारा में एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ने सैकड़ों लोगों को प्रसाद बांटा। इसमें दो बड़े व्यक्ति शामिल है।  पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय सिंगला और संगरूर के पूर्व विधायक प्रकाशचंद्र गर्ग भी इस दौरान गगुरुद्वारा में मौजूद थे।  उन दोनों ने भी प्रसाद लिया था।

यह घटना सामने आने के स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। कोरोना पीड़ित व्यक्ति दवारा प्रसाद लेने वाले शिक्षा मंत्री कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए गांव में कोविड टेस्टिंग कैंप का आयोजन कर रहे है।  स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुदवारा के इस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।  इसके बावजूद वह गुरुदवारे में प्रसाद बांट रहा था।
कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति जब प्रसाद बांट रहा था उस वक़्त गुरुदवारे में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।  दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसान करमजीत सिंह की मौत के बाद वह यहां मौजूद था।  ग्रंथी ने एक जून को गुरुदवारे में प्रसाद बांटा था।  उसकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव है।
इस घटना के बाद गांव के 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  गुरुदवारे में उस दिन कितने लोग मौजूद थे इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।  पंजाब में कोरोना के कुल मरीजों में 60% गांवों में मिले है।  साथ ही यहां मृत्यु दर भी शहर से तीन गुना अधिक है।