Corona Death Rate | कोरोना की वजह से 68 लाख नागरिकों की मौत ? पूर्व वैज्ञानिक का दावा 

नई दिल्ली (New Delhi News), 17 सितंबर : कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की अवधि में सरकार और आईसीएमआर (ICMR) के ढीले-ढाले व्यवस्था की वजह से करीब 68 लाख लोगों ने अपनी जान (Corona Death Rate) गंवाई है। यह दावा आईसीएमआर के पूर्व वैज्ञानिक अनूप अग्रवाल ने किया है।  सरकार और आईसीएमआर दवारा उचित व्यवस्था की गई होती तो लोगों की जान (Corona Death Rate) चाई जा सकती थी।

 

अन्य एक वैज्ञानिक सोमदत्ता सिन्हा (Scientist Somdatta Sinha) ने सरकार पर आरोप लगाया है कि सत्ताधारियो को खुश करने के लिए लगातार झूठे आंकड़े पेश किये गए।  जिसकी वजह से लोगों को लगा कि सरकार अच्छा काम कर रही है।  इन वैज्ञानिकों (Scientist) ने आईसीएमआर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि जिन वैज्ञानिकों ने इन  झूठे आंकड़े जारी करने का विरोध किया उन्हें आईसीएमआर छोड़ना पड़ा है।  इसी  मामले में अनूप अग्रवाल ने आईसीएमआर छोड़कर फ़िलहाल मैक्सिको में अपनी सेवा दे रहे है।
कांग्रेस ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और आईसीएमआर (ICMR) पर निशाना साधते हुए इस मामले में उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।  पार्टी के महासचिव अजय माकन (Ajay Makan) ने दस मुद्दों को सामने रखते हुए कहा कि यह एक गंभीर मामला है।

 

 

 

Uddhav Thackeray | जैसे हमने निजाम से लड़ाई लड़ी, वैसे ही कोविड से भी लड़ेंगे : उद्धव ठाकरे

PM Modi Birthday | अजीत पवार दवारा प्रधानमंत्री को शुभकामना ; महाराष्ट्र का जिक्र करते हुए कहा……

You might also like

Comments are closed.