महाराष्ट्र में लगभग सरकार बनाने का रास्ता साफ़, शिवसेना को बाहर से समर्थन देगी कांग्रेस !

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर हलचल तेज हो गई है। रविवार रात भारतीय जनता पार्टी द्वारा राज्य में सरकार बनाने से इनकार करने के बाद से राजनीति गरमा-गरमी तेज हो गयी है। इधर शिवसेना के मंत्री अरविंद सांवत ने मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले एनसीपी ने एनडीए से अलग होने की स्थिति में ही शिवसेना को समर्थन देने की शर्त रखी थी। बीजेपी के बाद महाराष्ट्र में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना को राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है।

शरद पवार के ‘फॉर्मूले’ पर अमल करते हुए एनडीए से अलग होने की तैयारी में है। पार्टी सांसद अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्री पद छोड़ दिया। इस बीच एक बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस शिवसेना को बाहर से समर्थन करेगी। इससे पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सीधे फोन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात की। वहीं, सोनिया गांधी के साथ दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक चल रही है। इस बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेताओं समेत अहमद पटेल और एके एंटनी जैसे वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं।

इधर मुंबई में देवेंद्र फडणवीस के आवास पर वरिष्ठ नेताओं की बैठक जारी है। वहीं शाम 7:15 बजे शिवसेना का प्रतिनिधिमंडल एकनाथ शिंदे की अगुवाई में राज्यपाल से मुलाकात करने राजभवन जाएगा। इस बीच खबरें आ रही है कि आदित्य ठाकरे राजभवन के लिए रवाना हो गए है। वह शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ राज्यपाल से मिलेंगे।

Visit : punesamachar.com

You might also like

Comments are closed.