विवादित बयान के लिए एमआईएम प्रवक्ता पठान के खिलाफ शिकायत दर्ज

पुणे : समाचार ऑनलाइन – विवादित बयान को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एमआईएम) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और मुंबई के भायखला से विधायक रह चुके वारिस पठान के खिलाफ पुणे के डेक्कन पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पठान ने कर्नाटक के गुलबर्ग में 15 फरवरी को कहा, 100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे। इस मुद्दे पर विवाद होने पर पुणे के डेक्कन पुलिस स्टेशन में पठान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। मामले में एफआईआर दर्ज करने को लेकर पुलिस कानूनी राय ले रही है।
इस बीच पठान ने, ‘अपने ‘100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी’ वाले बयान के लिए माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया है। पठान का कहना है कि उन्होंने जो भी कहा वह संविधान के दायरे में रहकर कहा है। उन्होंने कहा, ‘जो लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं वह कानून के खिलाफ कर रहे हैं जबकि भाजपा हम लोगों को 130 करोड़ लोगों से अलग करने की कोशिश कर रही है। सरकार एनआरसी, एनपीआर और सीएए का लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर रहे लोगों को नजरअंदाज कर रही है।
जब पठान से पूछा गया कि क्या वह अपना बयान वापस लेते हैं या माफी मांगते हैं, तो उन्होंने कहा, ‘क्यों? आप उसे कैसे समझते हैं यह आपकी मानसिकता है। मैंने जो बोला है संविधान के दायरे में बोला है। पठान ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। मैं ऐसा कुछ नहीं कह सकता हूं जिससे किसी की भावनाएं आहत हों। मैं उन लोगों की तरह गुस्से में हूं जिन्हें संविधान पर भरोसा है। मैं या मेरी पार्टी किसी भी तरह से लोगों को बांटने में विश्वास नहीं रखती है।
You might also like

Comments are closed.