Colleges Reopen | पुणे विश्वविद्यालय ने जारी की नियमावली; कल से शुरू होंगे कॉलेज

पुणे : Colleges Reopen | राज्य के कॉलेज कल से 20 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं। सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी (Savitribai Phule Pune University) के साथ कई यूनिवर्सिटी ने गाइडलाइन (University guidelines) जारी किया है। इस नियमावली में स्पष्टता न होने के कारण संलग्न कॉलेज (Colleges Reopen) ने सविस्तार नियमावली की मांग की है।

मुंबई विद्यापीठ के अंतर्गत आनेवाले कॉलेज में एक समय पर 50 प्रतिशत छात्र उपस्थित रहेंगे। कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके छात्रों को कॉलेज में प्रवेश मिलेगा। कोल्हापुर विश्वविद्यालय के अंतर्गत आनेवाले कॉलेजों में भी वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके छात्र की जा सकेंगे। सोलापुर विश्वविद्यालय ने भी  नियमावली की घोषणा की है। इस विश्वविद्यालय के अंतर्गत कॉलेज में सिर्फ डेमोंस्ट्रेशन होंगे। प्रत्यक्ष रूप से क्लास न लेने का निर्णय लिया है।

राज्य के अन्य यूनिवर्सिटी ने भी नियमावली की घोषणा की है। इससे पहले उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने पुणे जिले के कॉलेज शुरू करने के आदेश दिए थे लेकिन लिखित आदेश न होने के कारण कई कॉलेज बंद ही थे। उसके बाद उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने राज्य के कॉलेज 20 अक्टूबर से शुरू होंगे ऐसी जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी थी।

 

Pune News | यशवंत शुगर फैक्ट्री की समस्या को जल्द से जल्द सुलझाने की मांग

Pune Crime | हत्या के दो वारदात से सहमा पुणे, दत्तवाडी में युवक और हडपसर में रिक्शा चालक का मर्डर

 

You might also like

Comments are closed.