CM Uddhav Thackeray On Parambir Singh | मुख्यमंत्री ने परमबीर सिंह पर साधा निशाना; कहा, ”शिकायतकर्ता गायब, लेकिन…”

औरंगाबाद (Aurangabad News) : CM Uddhav Thackeray On Parambir Singh | मुंबई उच्च न्यायालय (Mumbai High Court) की औरंगाबाद पीठ के विस्तारित भवन के ‘बी’ और ‘सी’ चरणों का उद्घाटन शनिवार को देश के मुख्य न्यायाधीश एन. वी रमणा (Chief Justice N. V Ramana) और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) की मौजूदगी में किया गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray On Parambir Singh) ने कई मुद्दों पर भाषण दिया।  उन्होंने न्यायपालिका की स्थिति पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने यह भी कहा कि न्याय व्यवस्था में बदलाव होना चाहिए, ऐसा कहते हुए देश की अदालतों को खाली कर  देने की बात उन्होंने कही । हालांकि, उन्होंने बोलते समय नाम का उल्लेख  न करते हुए परमबीर सिंह (Parambir Singh) की भी खिंचाई की है।

 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिकायतकर्ता लापता है, लेकिन केस अभी चल रहा है। मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए परमबीर सिंह पर निशाना साधा (CM Uddhav Thackeray On Parambir Singh) है।

 

उन्होंने कहा कि आज इतने शानदार न्याय मंदिर का उद्घाटन हो रहा है। मैं यहां इस दरबार के भूमिपूजन के लिए नहीं था लेकिन झंडा लगाने के लिए मैं आया हूँ। मुझे लगता है कि लोगों को इस इमारत को देखने आना चाहिए। कोर्ट (Court) की सीढ़ियां न चढ़ना ही बुद्धिमानी है, लेकिन आपको इस ढांचे को देखने आना चाहिए।

 

इसके अलावा, उन्होंने कहा, तारीख पर तारीख में सामान्य लोग पिसते है। उन्होंने वचन भी दिया कि, “हम न्यायपालिका को गति देने की पूरी कोशिश करेंगे।” उन्होंने हाई कोर्ट का नया भवन बनाने का भी आश्वासन दिया है।

 

लोकतंत्र का स्तंभ किसी के भी दबाव में नहीं गिरने चाहिए और समाज में इतना सुधार आना चाहिए ताकि अपराध का खात्मा हो और देश की अदालतें खाली हो जाएं।

 

इस मौके पर केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरण रिजिजू, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस उदय उमेश ललित, जस्टिस डॉ. डी. वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति बी. आर. गवई, न्यायमूर्ति ए. एस. ओक, मुंबई उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता, भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सी. सिंह और राज्य सरकार (State Government) के महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोनी भी उपस्थित थे।

 

Raj Thackeray | राज ठाकरे की तबीयत बिगड़ी, मुंबई-पुणे का मनसे सम्मेलन रद्द

You might also like

Comments are closed.