CM Uddhav Thackeray | मुंबई के गैर क़ानूनी कंस्ट्रक्शन को लेकर CM उद्धव ठाकरे कठोर ; दिया यह संदेश 

मुंबई (Mumbai News) : CM Uddhav Thackeray | गैर क़ानूनी कंस्ट्रक्शन (Illegal construction) पर  मुंबई मनपा (Mumbai Municipal Corporation) युद्धस्तर पर तत्काल कार्रवाई करे।  इसमें किसी के भी दबाव में नहीं आये।  हम आपके साथ है।  इस तरह के स्पष्ट शब्दों में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने बुधवार को मुंबई मनपा में आयोजित बैठक में निर्देश दिए।
मुंबई पूर्व और पश्चिम मनपा से सटे क्षेत्र में बड़े पैमाने पर डेब्रिज डालने की जानकारी सामने आई है।  यहां पर कैमरा लगाकर ये काम जो लोग कर रहे है उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। कोविड में हमने काफी अच्छा काम किया है।  अब सड़क, फुटपाथ, सफाई, शहरी सुविधाओं पर पूरा ध्यान केंद्रित कर समयबद्ध तरीके से काम  पूरा करे और मुंबई (Mumbai) शहर को देश का आदर्श बनाये।  यह निर्देश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये आयोजित बैठक में दी।  इस बैठक में मुंबई मनपा आयुक्त इक़बाल सिंह चहल (Mumbai Municipal Commissioner Iqbal Singh Chahal), सहायक आयुक्त, उपायुक्त, प्रभाग अधिकारी, मनपा हॉस्पिटल के डीन और टास्क फ़ोर्स के सदस्य उपस्थित थे।
उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुंबई में गैर क़ानूनी कंस्ट्रक्शन (Illegal construction) को बर्दाश्त नहीं करे।  किसी का दबाव आये तो उसे बर्दाश्त नहीं करे।  हम आपके साथ है।  मुंबई में सड़क रिपेरिंग के  काम का टेंडर प्रक्रिया सही तरह से और पारदर्शिता के साथ पूरी करे  । किसी को बोलने का मौका नहीं मिले।  अपने शहर को सुंदर और उच्च दर्जे की सुविधाओं वाला बनाना है।  ऐसे में सड़क, फुटपाथ, डिवाइडर, सड़क के किनारे की जगह, बागान-गार्डन सुंदर और व्यवस्थित हो, ये देखने का काम आपका है।
सड़क के गड्ढो को प्राथमिकता के साथ भरना चाहिए।  इसके लिए समय सीमा तय करे।  कोविड की लड़ाई में मुंबई की प्रशंसा हुई है।  आपके प्रयासों की वजह से यह संभव हुआ है।  टीम वर्क के रूप में आपने खुद को साबित किया है।  लेकिन यही न रुकते हुए अब हमें शहरी सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।  जिस तरह से हमने डेली की सफाई के लिए प्रभाग स्तर पर टीम नियुक्त की है उसी तरह से डेब्रिज के लिए भी टीम नियुक्त करे और कंस्ट्रक्शन (Construction) का मलबा, ईट-पत्थर, मिट्टी जल्द से जल्द कैसे उठाया जा सकता है।  इस पर ध्यान दे।
त्यौहार के बाद त्यौहार आ रहे है।  अब दिवाली आ रही है।  कोविड का खतरा अभी तक खत्म नहीं हुआ है. ब्रिटेन में कोविड का संक्रमण फिर से तेज़ी से बढ़ता नज़र आ रहा है।  वहां फिर से मरीजों को हॉस्पिटल (Hospital) में भर्ती किया जा रहा है। मैंने वहां के कई डॉक्टरों से बात की है।  हमें भी सावधानी रखनी होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश समाप्त हो रही है।  मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया जैसे संक्रामक  बीमारियों  ने सिरदर्द बढ़ा दिया है।   हमें बेहद सावधानी से  रोग को फैलने से रोकना चाहिए।  इसके लिए सभी तरह की जनजागृति करे और मच्छरों का प्रभावी रूप से नाश हो और गंदगी न रहे इसका ध्यान रखे।

 

Aryan Khan Drugs Case | आर्यन खान को झटका ; एनडीपीसी कोर्ट से  जमानत याचिका ख़ारिज

You might also like

Comments are closed.