CM Uddhav Thackeray | मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने PM मोदी को लिखा पत्र, बुलेट ट्रेन संबंध में दिया ‘यह’ आश्वासन

मुंबई (Mumbai News) –  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है। कहा जा रहा है कि यह पत्र मुंबई-नासिक-नागपुर हाई स्पीड रेलवे (Mumbai-Nashik-Nagpur High Speed Railway) को लेकर लिखा गया है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान विकास का खाका पेश किया। उसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया।

यह पत्र नागपुर, नासिक, मुंबई और मुंबई, नागपुर, हैदराबाद बुलेट ट्रेन (Bullet Train) के बारे में है। मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र में प्रस्तावित हाई स्पीड रेलवे परियोजना  (High Speed Railway Project) और समृद्धि हाईवे ( Samridhi Highway) के संबंध में सीधे मोदी को पत्र भेजकर प्रधानमंत्री का ध्यान आकर्षित किया है। पत्र में मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि राज्य में परियोजना को पूरा करने के लिए राज्य और केंद्र सरकार (Central Government) मिलकर काम करेंगी।

7 हाई स्पीड रेलवे कॉरिडोर को रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) और भारत सरकार ( Government of India) द्वारा स्वीकृत किया गया है। इसमें राज्य में दो हाई-स्पीड रेलवे कॉरिडोर (high-speed railway corridor) शामिल हैं। इनमें नागपुर-नासिक-मुंबई और मुंबई-पुणे-हैदराबाद रेलवे कॉरिडोर शामिल हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आश्वासन दिया है कि इस कॉरिडोर के लिए उन्हें राज्य सरकार की ओर से हरसंभव मदद मिलेगी।

उद्धव ठाकरे ने अमित शाह से की यह मांग –

बढ़ती नक्सली कार्रवाई के मद्देनजर अहम बैठक के सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने कल दिल्ली (Delhi) में बैठक की थी। बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी शामिल हुए। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने गृह मंत्री से अहम मांगें रखीं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नक्सल क्षेत्रों के विकास और नक्सलियों की रोकथाम के लिए 1,200 करोड़ रुपये की मांग की है। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री को राज्य की स्थिति, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में दी जाने वाली सुविधाओं और उस पर होने वाले खर्च की जानकारी दी।

 

 

Pune | राज साहेब, ”भाजपा के साथ गठबंधन करे, फायदा होगा”; पुणे मनसे नेताओं का दबाव बढ़ा!

Maharashtra | अनिल परब के बाद अब शिवसेना नेता पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल को ED का समन

You might also like

Comments are closed.