Cinema halls and Multiplexes Reopen | राज्य में इस तारीख से खुलेंगे सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स, ठाकरे सरकार ने जारी किया एसओपी 

मुंबई (Mumbai News) : ठाकरे सरकार (Thackeray Government) ने 22 अक्टूबर से राज्य (Maharashtra) के सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने (Cinema halls and Multiplexes Reopen) की परमिशन देने की घोषणा की थी।  लेकिन इसके लिए एसओपी (SOP) जारी नहीं की थी।  इस वजह से पिछले कई दिनों से सिनेमा हॉल (Cinema halls and Multiplexes Reopen) से संबंधित व्यापारी वर्ग परेशान थे ।

क्योंकि एसओपी के बिना सिनेमा हॉल (Cinema hall) नहीं खोला जा सकता है।  लेकिन 11 अक्टूबर को यह इंतजार समाप्त हो गया और महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने आख़िरकार एसओपी (SOP) जारी की है।

 

स्टैडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (Standard Operating Procedures) यानी सरकार दवारा मानक संचालन प्रक्रिया है।  महाराष्ट्र (Maharashtra) के सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स (Multiplex) खोलने की जो मांग की जा रही थी उसके तहत सिनेमा हॉल में अब सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पूरी तरह से पालन करना होगा , फेस मास्क पहनना अनिवार्य है और सिनेमा हॉल का सेनिटाइज़ेशन करना जरुरी है।  इसके साथ ही अन्य कई निर्देश भी दिए गए है।


दिखाना होगा  वैक्सीनेशन   सर्टिफिकेट

अगर आपको सिनेमा हॉल जाकर फिल्म देखना है तो आपका वैक्सीन (Vaccine) लिया होना जरूरी है।  यहां प्रवेश से पहले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Vaccination Certificate) दिखाना होगा। जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है वह भी जा सकते है लेकिन आपको आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) पर खुद को सुरक्षित दिखाना होगा।  यहां आपका तापमान भी चेक किया जाएगा।

50% ऑक्युपेंसी की परमिशन

सिनेमा हॉल को 50% ऑक्युपेंसी के साथ खोलने की परमिशन दी गई है।  कहा गया है कि ऑनलाइन पेमेंट को प्राथमिकता दी जाए।  ऑडिटोरियम को डिसइनफेक्ट करना होगा।  सिनेमा हॉल के कर्मचारियों के लिए दोनों वैक्सीन (Vaccination) लिया हुआ होना अनिवार्य है।  साथ ही हॉल में खाद्य पदार्थ खाने की परमिशन नहीं है।

 

 

Sameer Wankhede | NCB के वानखेड़े की पुलिस कर रही जासूसी ? पुलिस महासंचालक से शिकायत

You might also like

Comments are closed.