क्राइस्टचर्च टेस्ट : रन मशीन कप्तान कोहली फिर फेल, भारत 242 पर ढेर

क्राइस्टचर्च, 29 फरवरी (आईएएनएस)| रन मशीन के नाम से मशहूर कप्तान विराट कोहली सहित भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखाई दिए, जिसके चलते भारतीय क्रिकेट टीम यहां हेग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को कीवी गेंदबाजों के कहर के आगे अपनी पहली पारी में 242 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय टीम एक समय चायकाल तक पांच विकेट 194 रन बनाकर थोड़ी सम्माजनक स्थिति में थी। लेकिन चायकाल के बाद वह 48 रन और जोड़कर 242 रन पर सिमट गई।

मेजबान न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 38 रन बना लिए है और वह अभी भारत के स्कोर से 204 रन पीछे है।

स्टंप्स के समय टॉम लाथम 40 गेंदों पर एक चौके के सहारे 12 और टॉम ब्लैंडल 51 गेंदों पर तीन चौकों के मदद से 19 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पहले भारतीय टीम ने चायकाल के बाद पांच विकेट पर 194 रन से आगे खेलना शुरू किया। मेहमान टीम को छठा झटका 197 के स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा (54) के रूप में लगा। पुजारा ने 140 गेंदों पर छह चौके लगाए। भारतीय टीम ने इसके कुछ देर बाद ही 207 के स्कोर पर ऋषभ पंत (12) के रूप में खोया।

इसके बाद उसने अपना आठवां विकेट इसी स्कोर पर उमेश यादव (0)के रूप में और नौवां विकेट 216 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा(9)के रूप में तथा अंतिम विकेट 242 के स्कोर पर मोहम्मद शमी (16) के रूप में गंवाया।

उनके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से विफल रहे। कोहली ने 23 मिनट तक क्रीज पर समय बिताया, जिसमें उन्होंने 15 गेंदों का सामना किया और केवल तीन ही रन बनाए।

कोहली को टिम साउदी ने अपना शिकार बनाया। साउदी ने अंतर्राष्टीय क्रिकेट में 10वीं बार कोहली को अपना शिकार बनाया है। उन्होंने कोहली को तीन बार टेस्ट में छह बार वनडे और एक बार टी-20 में आउट किया है। साउदी ने इसके साथ ही सबसे ज्यादा बार कोहली को आउट करने का रिकॉर्ड बना लिया है।

रन मशीन के नाम से मशहूर कप्तान कोहली के बल्ले से हाल के समय में रन नहीं निकल पा रहे है। कोहली का खराब फॉर्म लगातार जारी है। भारतीय कप्तान ने पहले टेस्ट में केवल दो और 19 रन ही बनाए थे। कोहली ने टेस्ट में अपना पिछला शतक पिछले साल कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था।

कोहली के अलावा ओपनर पथ्वी शॉ ने 64 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के के सहारे 54, मयंक अग्रवाल ने 11 गेंदों पर सात, अजिंक्य रहाणे ने 27 गेंदों पर सात और हनुमा विहारी ने 70 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 55 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की ओर से काइज जेमिंसन ने सर्वाधिक पांचए साउदी और टेंट बाउल्ट ने दोकृदो जबकि नील वेगनर ने एक विकेट हासिल किया।

You might also like

Comments are closed.