Chiplun Flood | चिपलुन बाढ़ राहत-बचाव कार्य में IAF के दो हेलिकॉप्टर तैनात

रत्नागिरी: (Chiplun Flood) रत्नागिरी में आए बाढ के कारण हर कोई परेशान है। किसी का घर डूब गया, तो किसी की दुकान डूब गई है। ऐसे में बहुत से लोग फंसे हुए हैं। (Chiplun Flood) ऐसे में सेना भी आगे आई और लोगों की मदद कर रही है। 22 जुलाई 2021 को दोपहर करीब 1:30 बजे, IAF को महाराष्ट्र (maharashtra) के रत्नागिरी जिले के चिपलून और खेड़ शहरों में बाढ़ राहत कार्यों (Flood relief operations) की आवश्यकता के लिए एक संदेश मिला। जब मौसम ने अनुमति दी, तो एमआई-17 IV हेलीकॉप्टर मुंबई से रत्नागिरी के लिए दोपहर 3:40 बजे उड़ान भरी और शाम 5 बजे रत्नागिरी में उतरा। खराब मौसम ने शाम को आगे के संचालन की अनुमति नहीं दी।

रत्नागिरी में तैनात एक हेलीकॉप्टर के साथ मुंबई से एक अन्य हेलीकॉप्टर ने आज परिचालन फिर से शुरू हो गया है। लगभग एक टन भार के साथ 10 कर्मियों की एक एनडीआरएफ टीम भी आईएएफ द्वारा रत्नागिरी के लिए रवाना की गई है।

आज, रत्नागिरी से एक हेलीकॉप्टर ने सुबह 11:35 बजे हवाई उड़ान भरी, टोही की और रत्नागिरी में वापस उतरने से पहले दो लोगों को बचाया। IAF बाढ़ राहत कार्यों के लिए दो Mi-17V5s और दो Mi-17s भी तैनात रहा है। एक अन्य हेलीकॉप्टर किसी भी आकस्मिक आवश्यकता के लिए पुणे में खड़ा है।

You might also like

Comments are closed.