सावधान ! Instagram पर वायरल हो रही ये फ़र्ज़ी पोस्ट, न करें विश्वास

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – सोशल मीडिया पर आये दिन फ़र्ज़ी पोस्ट वायरल होते रहती है। हालांकि कभी-कभी इसके शब्द ऐसे होते है जिससे फर्क करना मुश्किल हो जाता है कि यह पोस्ट फ़र्ज़ी है या असली। सोशल मीडिया में जानकारी न रखने वाले अक्सर ऐसे पोस्ट के शिकार हो जाते है। ऐसा ही और एक फ़र्ज़ी पोस्ट अब वायरल हो रहा है। यह पोस्ट इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है।

इंस्टाग्राम की मालिकाना हक वाली फेसबुक ने कहा है कि इसमें उसका कोई रोल नहीं है और न ही वह पॉलिसी में किसी तरह का कोई बदलाव करना चाह रही है। इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी ने कहा, ‘अगर आपको ऐसा कोई मीम दिखता है, जिसमें कहा गया हो कि इंस्टाग्राम अपने नियमों में बदलाव करने जा रहा है तो यह गलत है।

क्या हैं वह वायरल फ़र्ज़ी पोस्ट –
इस मैसेज में कहा गया है कि ‘आज तक आपने जो भी पोस्ट किया है वह सब आज से सार्वजनिक हो जाएगा। यहां तक कि जो फोटोज़ और और मैसेजेज़ डिलीट कर दिए गए हैं वे भी सार्वजनिक हो जाएंगे।’ आगे कहा गया है कि इससे बचने के लिए इस मैसेज को कॉपी-पेस्ट कर दें। जिसकी वजह से काफी यूज़र्स ने डर की वजह से ऐसा ही किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंस्टाग्राम के टर्म्स एंड कंडीशंस में साफ कहा गया है कि जो कंटेंट आप पोस्ट करते हैं इंस्टाग्राम के पास उसकी ओनरशिप नहीं होती, लेकिन वह इस कंटेट को किसी भी तरह से कहीं भी पोस्ट कर सकता है।

You might also like

Comments are closed.