सावधान! अगले 24 घंटों में ‘इन’ 15 राज्यों में भारी बारिश की संभावना

नई दिल्ली: समाचार ऑनलाइन– मॉनसून अपने आखिरी चरण में देश के कई हिस्सों पर अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज करवा रहा है. उत्तर प्रदेश और बिहार के अधिकांश हिस्सों में बाढ़ आ गई है. यहाँ के लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कें नदियों में तब्दील हो गई है. घरों में पानी घुसने से सामान पानी में तैर रहे हैं. फिर भी यहाँ बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. अब इनके साथ-साथ देश के अन्य 15 राज्यों में भी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार रायलसीमा, कर्नाटक, तेलंगाना, केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है.

Loading...

 

दक्षिण भारत के अधिकांश राज्यों में बारिश की संभावना

बंगाल की खाड़ी और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी हिस्से से लेकर तमिलनाडु तक के चक्रवात की स्थिति ने वातावरण को प्रभावित किया है. इसके कारण तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों के साथ-साथ बेंगलुरु, कोच्चि और हैदराबाद के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. चेन्नई में भी हल्की बारिश हो सकती है.

पूर्वोत्तर भारत में भी हल्की बारिश की भविष्यवाणी

बदलते मौसम की स्थिति के कारण, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में, शुष्क मौसम के साथ, सिक्किम और बिहार के विभिन्न स्थानों पर हल्की बारिश की संम्भावना है. कोलकाता, रांची में भी हल्की बारिश हो सकती है. वहीं देश के मध्य भाग जैसे  मध्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मराठवाड़ा में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश में शुष्क मौसम

विदर्भ, पश्चिम मध्य प्रदेश, दक्षिण गुजरात और दक्षिण पश्चिम राजस्थान में एक या दो स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है. हालांकि, सौराष्ट्र और कच्छ का मौसम शुष्क रहेगा. जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में भी बारिश हो सकती है,  जबकि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश होगी. पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा.

visit : www.punesamachar.com

Comments are closed.