मतदान के दिन ही उम्मीदवार की मौत, गांव में चुनाव रद्द

सोलापुर : ऑनलाइन टीम – राज्य में ग्राम पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहा है तो इसलिए चुनावी माहौल भी बरकरार है। इस बीच सोलापुर जिले के अक्कलकोट तालुका में मतदान के दिन ही उम्मीदवार की मौत हो गयी। उम्मीदवार की मौत से गांव में चुनाव प्रक्रिया रद्द कर दी गई है। अब पुरे गांव में दुःख का माहौल है।

अक्कलकोट तालुका के खैराट गांव में उम्मीदवार की अचानक मौत से पुरे गांव में हड़कंप मच गया है। मृतक उम्मीदवार का नाम सायबण्णा बिराजदार है। आज मतदान के दिन तड़के करीब 4 बजे सायबण्णा बिराजदार की मौत हो गयी। इस घटना के बाद चुनाव प्रक्रिया रद्द कर दी गयी। दरअसल संबंधित उम्मीदवार की वार्ड की चुनाव प्रक्रिया रोक दी गई है। चुनाव स्टाफ ने बिराजदार की मौत के कारण वार्ड में चुनाव प्रक्रिया को रद्द करने का निर्णय लिया है।

इस बीच राज्य में 14 हजार 234 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान हो रहा है। कुछ स्थानों पर मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से चल रही है। कोल्हापुर और नासिक जिले के मनमाड, नांदगाव और चांदवड में मशीन ख़राब होने की खबर है। नासिक के ग्रामीण भाग मालेगाव,येवला,नांदगाव, चांदवड, बागलाण और देवळा इन 6 तालुका में 330 ग्राम पंचायत चुनावों के लिए मतदान आज सुबह से जारी है। मनमाड के पानेवाडी में ईव्हीएम मशीन से ही उम्मीदवार का नाम गायब होने की खबर सामने आई है। बाद में मशीन ठीक कर चुनाव दोबारा शुरू किया गया।

वही दूसरी ओर नांदगाव तालुका के वंजारवाडी और कऱ्ही,अमोदे, ख़िरडी व ढेकु में ईव्हीएम मशीन बंद पड़ जाने की घटना सामने आई है। जिसकी वजह से मतदान प्रक्रिया 2 घंटे तक बंद रही। इधर येवला,मालेगाव कई जगहों पर ईव्हीएम मशीन बंद हो गयी थी। यहां सुबह से धीरे-धीरे मतदान हो रहा है। चुनाव अधिकारियों ने मुताबिक, दोपहर 12 बजे तक 40 प्रतिशत से अधिक का मतदान हुआ था। फ़िलहाल मतदान बिना किसी अप्रिय घटना के शांतिपूर्वक चल रहा है। सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी पुलिस सुरक्षा रखी गई है।

You might also like

Comments are closed.