मुंबई में 27 जनवरी से ‘नाइट लाइफ’ शुरू, कैबिनेट की मंजूरी

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एलान किया है कि 27 जनवरी से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में होटल, मॉल्स, दुकानें और रेस्तरां 24 घंटे खुल सकेंगे। पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेशी, मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे के साथ बैठक के बाद इस योजना को मंजूरी दी है। नाइट लाइफ को बढ़ावा देने के लिए उद्धव सरकार ने यह फैसला किया है। इसकी शुरुआत बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स और नरीमन प्वाइंट से 27 जनवरी को होगी। हालांकि, मुंबई की नाइट लाइफ पर सरकार के फैसले से बीजेपी नाराज है।

सरकार का कहना है कि नाइट लाइफ शुरू होने से लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। फिलहाल मुंबई के 25 मॉल्स को 24 घंटे खुला रखने की अनुमति दी गई है। जिनमें वर्ली का ऑर्ट्रिया मॉल, घाटकोपर का आरसीटी मॉल, गोरेगांव को ओबरॉय मॉल और फीनिक्स शामिल हैं। हालांकि, नाइट लाइफ के दौरान लोगों को शराब पीने की अनुमति नहीं दी गई है। साथ ही रिहायशी इलाकों को इसका फायदा नहीं मिलेगा।

राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे की इस योजना का एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की बेटी सांसद सुप्रिया सुले ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि आदित्य की लंबे समय से यह संकल्पना रही है। उनके इस फैसले का प्रायोगिक तौर पर हमारा समर्थन है। शहर में नाइट लाइफ शुरू करने को लेकर सरकार की तरफ से सुरक्षा के इंतजाम भी किए गए हैं। जो दुकान, होटल और रेस्तरां रात में खुलेंगे, वहां पार्किंग और सीसीटीवी की व्यवस्था अनिवार्य होगी।

You might also like

Comments are closed.