Pune | बारिश के कारण पुणे में कैब की कीमत में छह गुना बढ़ोतरी

पुणे कैब कीमत

पुणे (Pune News) : हम में से हर किसी ने निजी चालकों द्वारा रात में या मुश्किल समय में अत्यधिक किराया वसूलने (Pune) का अनुभव किया होगा। लेकिन अब ओला (Ola) और उबर (Uber) जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियां भी मुसीबत के समय यात्रियों को लूट रही हैं। शनिवारवाड़ा (Shaniwarwada) से सहकारनगर (Sahakarnagar) तक लगभग 5 किमी की दूरी के लिए, 160 यात्री (Pune) किराया चार्ज करने वाली एक कैब (Cab) ने 650 रुपये की मांग की! इसलिए यात्री ने बारिश (Rain) में भींग कर घर जाना पसंद किया!

 

शहर में शनिवार की शाम तेज बारिश हो रही थी। रात करीब आठ बजे शनिवारवाड़ा से सहकारनगर की तुलसीबागवाले कॉलोनी तक पांच किलोमीटर की दूरी के लिए ओला, उबर ने टैक्सी की कीमत (Taxi Price) कई गुना बढ़ा दी। इतनी दूरी के लिए कैब टैक्सी (Cab Taxi) की कीमत करीब 120 रुपये है। हालांकि बारिश के चलते एक यात्री से रात करीब आठ बजे 650 रुपये किराये की मांग की गई। ज्यादा मांग होने के कारण, कैब ज्यादा चार्ज कर रहा है।

 

हालांकि अब किराया पांच गुना ज्यादा वसूला जा रहा है। 650 रुपये देने के बदले यात्री ने कैब से जाने के बजाय बारिश में भीगते हुए घर जाने का विकल्प चुना। बारिश (Rain) के दौरान ओला कैब (Ola Cab) और रिक्शा (Rickshaw) यात्रियों से मुंह मोड़ लेते हैं, वहीं उबर का रिक्शा उपलब्ध नहीं था और उन्होंने कैब के लिए अत्यधिक किराया लिया।

 

बारिश होने पर कैब की जरूरत थी। इसके बाद ही गूगल के प्ले स्टोर पर संबंधित कैब कंपनियों के रिव्यू सेक्शन में सरचार्ज के नाम पर यात्रियों को भ्रम में डालने का अनुभव सामने आया। उसके बाद भी ओला (Ola), उबर (Uber) की ओर से कोई सावधानी नहीं बरती जा रही है।

 

यात्रियों का क्या है कहना

 

“ओला कैब के लिए इंतजार करते हुए, चार ड्राइवरों ने 15 मिनट के बाद फोन करके पूछा कि कहां जाना है और 16वें मिनट पर राईड रद्द कर दी। सहकार नगर से गोखले नगर जाने के लिए मुझे चार ओला ड्राइवरों का ऐसा अनुभव आया और मेरे 2 घंटे बर्बाद हो गए। जब बारिश होती है, तो उबर हमेशा सामान्य से 250 रुपये से 400 रुपये अधिक कीमत लेता है, जो गलत है।”

– वेदवती पैठणकर

 

“पुणे स्टेशन (Pune Station) से कोरेगांव पार्क ( Koregaon Park) तक लगभग चार किलोमीटर की दूरी पर बारिश होने के कारण कैब (Cab) की कीमत में 450 रुपये बढ़ोतरी कर दी गई है। सामान के लिए 40-50 रुपये राईड के अलावा शुल्क लिया जाता है और ऐप पर इसका उल्लेख नहीं किया जाता है। जरूरत पड़ने पर ओला (Ola) और उबर (Uber) से सहयोग न मिलने के कारण ग्राहकों का विश्वास कम हो रहा है। ”

– वैभव तेलखडे

 

 

Maharashtra Weather Update | अलर्ट! राज्य में अगले 4 दिनों में कोंकण और मराठवाड़ा में मूसलाधार बारिश, मुंबई, ठाणे समेत पालघर में चेतावनी

Ganeshotsav 2021 | मास्क न पहनने को लेकर एक्शन में मुंबई पुलिस! एक दिन में 6,000 से ज्यादा लोगों पर लगाया जुर्माना

You might also like

Comments are closed.