CAA और शाहीन बाग पर जल्द बन सकती है फिल्म, आयुष्मान खुराना करेंगे काम !

 मुंबई: समाचार ऑनलाइन – सिनेमा को समाज का आईना कहा जाता है। यानि की जो भी चीज़ें समाज में घटती है उसे फिल्म मेकर्स परदे पर उतारते है जिसे हम देखते है। बॉलीवुड में कई ऐसे विषयों पर फिल्म बन चुकी है जो सच्ची घटना पर आधारित हो। जैसे कि 26/11, ब्लैक फ्राइडे, स्पेशल 26, नो वन किल्ड जेसिका का नाम शामिल है। ऐसे में अब बात CAA और शाहीन बाग पर फिल्में बनाने की चल रही है।

दरअसल बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ के प्रमोशन में व्यस्त है। इस दौरान आयुष्मान खुराना से सवाल किया गया कि क्या वो आने वाले समय में सीएए (CAA) और शाहीन बाग प्रदर्शन (Shaheen Bagh Protest) पर फिल्म ला सकते हैं ? इस सवाल के जवाब में उन्होंने खुलकर जवाब देते हुए कहा कि ‘मुझे लगता है मैं एक्टिविस्ट नही मैं आर्टिस्ट हूं और यहां भी मैं ये बोलता हूं कि जितनी ताकत सिनेमा में है उतनी ताकत शायद कहीं पर खड़े होकर आंदोलन करने में नहीं होती। क्योंकि सिनेमा के जरिए आप करोड़ों लोगों तक पहुंच सकते हैं।
https://www.instagram.com/p/B8L9gb7gg5j/?utm_source=ig_web_copy_link
आंदोलन के जरिए आप सौ या हजार लोगों तक ही पहुंचते हैं और सिनेमा में इतनी ताकत होती है की अगर आप किसी सब्जेक्ट को अंधेरे में एक बंद हॉल के अंदर दिखा रहे हैं तो उसमे एक हिप्नोटिक शक्ति होती है जो आपको देखने वाले को अपनी बात मनवा लेती है’ | आर्टिकल 15 फिल्म का जिक्र करते हुए आयुष्मान ने कहा कि ‘जाति प्रथा पर सदियों से आंदोलन हो रहे हैं, राजनीतिक राजनीतिक एजेंडा भी होते है लोगों के लेकिन, आप जब फिल्म देखते हैं तो आपको एक अच्छा मैसेज मिलता है।’ एक सिनेमा के जरिए हम जो बोलना चाहते है वो जरूर बोल सकते है यही सिनेमा की ताकत होती है।
आगे उन्होंने कहा जो अभी चल रहा है उस पर भी एक फिल्म बने और मैं उसका हिस्सा होऊं। फिलहाल, ऐसी कोई स्क्रिप्ट नहीं मिली है लेकिन मिलेगी तो जरूर करूंगा। यानी आयुष्मान ने एक तरह से ये साफ कर दिया है कि वो CAA और शाहीन बाग प्रदर्शन से जुड़ी फिल्मों में काम कर सकते हैं।
You might also like

Comments are closed.