LIC के इस पॉलिसी को ख़रीदे 22 रुपए में, ज्यादा मुनाफे के साथ होंगे ये खास फायदे 

नई दिल्ली, 15 जनवरी :  भारतीय जीवन बीमा निगम ने जीवन अमर प्लान लॉन्च किया है।  इसके तहत आप दो डेथ बेनिफिट विकल्प से किसी एक सुविधा को चुन सकते है।  यह प्लान आपको ऑफ़ लाइन ही लेना होगा। एलआईसी का जीवन अमर न केवल सस्ता प्लान है बल्कि इसमें कई ऐसे फीचर है जो इसे खास बनाते है.

आइये जानते है इस प्लान के बारे में

10 साल से लेकर 40 साल तक की पॉलिसी टर्म

यह प्लान 18 से 65 उम्र के लोगों के लिए लिया जा सकता है।  इस पॉलिसी के तहत मैक्सिमम उम्र 80 साल है. जीवन  अमर के तहत पॉलिसी टर्म 10 साल से 40 साल तक रहेगा।

धूम्रपान नहीं करने वालों के लिए कम प्रीमियम

धूम्रपान करने वाले और धूम्रपान नहीं करने वालों के प्रीमियम में भी अंतर होगा। पुरुष का प्रीमियम महिला से अधिक होगा। धूम्रपान करने वाले व्यक्ति को अधिक प्रीमियम देना होगा।

महिलाओ को कम खर्च करने होंगे पैसे

रेगुलर प्रीमियम विकल्प के तहत कोई सरेंडर वैल्यू नहीं मिलेगा लेकिन यह सिंगल प्रीमियम में मिलेगा। लिमिटेड प्रीमियम विकल्प में  कुछ नियम-शर्ते जुडी होगी। पुरुष और महिला के लिए प्रीमियम की रकम अलग-अलग होगी।

प्रीमियम पे करने के लिए मिलेंगे विकल्प

लिमिटेड प्रीमियम के तहत दो विकल्प प्रीमियम पेइंग टर्म, पॉलिसी टर्म 5 साल से कम और दूसरी पॉलिसी टर्म 10 साल से कम है. प्रीमियम अदा करने के लिए अधिकतम 70 साल की उम्र तय की गई हैं. रेगुलर और लिमिटेड विकल्प के लिए न्यूनतम प्रीमियम क़िस्त 3000 रुपए होगी जबकि सिंगल प्रीमियम के तहत न्यूनतम प्रीमियम क़िस्त 30,000 रुपए रखी गई है.

Comments are closed.