BUDGET 2019: 1 करोड़ से ज्यादा की निकासी पर 2% TDS लगेगा

नई : समाचार ऑनलाइन – मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में आज बजट पेश कर रही है। मोदी सरकार 2.0 का यह पहला बजट है। बजट के दौरान निर्मला ने बड़ा एलान किया है। जिसमें मोदी सरकार ने ज्यादा कमाई करने वालों को झटका दिया है। साथ ही अगर कोई भी व्यक्ति बैंक से एक साल में एक करोड़ से अधिक की राशि निकालता है तो उसपर 2% का TDS लगाया जाएगा।

Live Budget –
ज्यादा पैसे निकाले तो देना होगा टैक्स –
अगर कोई भी व्यक्ति बैंक से एक साल में एक करोड़ से अधिक की राशि निकालता है तो उसपर 2% का TDS लगाया जाएगा। यानी सालाना 1 करोड़ रुपये से अधिक निकालने पर 2 लाख रुपये टैक्स में ही कट जाएंगे। निकदी निकासी को हतोत्साहित करने के लिए 1 बैंक अकाउंट से एक साल में 1 करोड़ रुपए से अधिक कैश निकालने पर 2 फीसदी टीडीएस लगेगा। सरकार ने आयकर रिटर्न (ITR) फाइलिंग के लिए पैन और आधार को विनिमेय बनाने का प्रस्ताव किया है।

जितना ज्यादा कमाया, उतना ही देना होगा टैक्स –
मोदी सरकार ने ज्यादा कमाई करने वालों को झटका दिया है। 50 करोड़ से ज्यादा टर्नओवर वाली कंपनी डिजिटल पेमेंट की सुविधा दें। ग्राहक और दुकानदार ग्राहक से कोई चार्ज नहीं ले। 2 से 5 करोड़ और 5 करोड़ से ज्यादा आय वालों पर सरचार्ज लगेगा। 2 करोड़ से ज्यादा इनकम पर 3% सरचार्ज, 5 करोड़ से ज्यादा इनकम पर 7% अतिरिक्त कर।

You might also like

Comments are closed.