ब्रिटिश सांसद को दिल्ली एयरपोर्ट से वापस लौटाया

नई दिल्ली । समाचार ऑनलाइन

ब्रिटिश सांसद और वरिष्ठ वकील लॉर्ड अलेक्जेंडर कार्लिली को अमान्य वीजा के चलते दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया। आपको बता दें कि कार्लिली बांग्लादेश में जेल में बंद बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खलीदा जिया के वकील हैं जोकि दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए आ रहे थे जिससे जिया के खिलाफ लगे आरोपों पर बात कर सकें।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि कार्लिली के भारत आने के लिए वीजा पर लिखा उद्देश्य अधूरा था, इसी वजह से भारत में उनके प्रवेश को निरस्त कर दिया गया। उन्होंने कहा कि जब कार्लिली दिल्ली एयरपोर्ट पर आए थे तो उनके पास पहले से ही वापसी का बोर्डिंग पास था और इस फ्लाइट को 2 घंटे बाद उड़ान भरनी थी।

बांग्लादेश में नहीं मिली इजाजत

गौरतलब है कि बांग्लादेश की शेख हसीना सरकार ने कार्लिली को अपने देश में आने की इजाजत नहीं दी थी। कार्लिली इसी साल मार्च में बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की कानूनी टीम के नेता चुने गए थे। जिसके बाद कार्लिली ने कहा था कि उन्हें ढाका आने की इजाजत नहीं मिली इसलिए वह भारत में प्रेस कॉन्फ्रेंस करना चाहते हैं। जिससे इंटरनेशनल मीडिया समुदाय को खलीदा जिया केस के बारे में बताया जा सके। पूर्व प्रधानमंत्री खलीदा जिया पर करीब तीन दर्जन मामले दर्ज हैं।

You might also like

Comments are closed.