नोएडा में बीच सड़क पर बम… शरारती तत्वों की करतूत से भारी दहशत, पूरा अमला रहा परेशान

नोएडा. ऑनलाइन टीम : गणतंत्र दिवस को लेकर देश भर में तैयारियां चल रही हैं। कोरोना के कारण आयोजनों को रोक दिया गया है, लेकिन पुलिस दिल्ली की मुस्तैदी को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है। हाल के दिनों में गुप्त आतंकी सूचनाओं के आलोक में ऐसा किया जा रहा है। इस बीच, नोएडा में शुक्रवार की सुबह बीच सड़क बम मिलने की सूचना मिली। नोएडा सेक्टर-63 में बीच सड़क पर विस्फोटक सामग्री जैसी कोई चीज पड़ी हुई थी।

सूचना पुलिस को मिली, तो पूरा महकमा सतर्क हो उठा। आनन फानन में उस स्थान का सबसे पहले ट्रैफिक डायवर्ट कराया गया। पूरे इलाके की घेराबंदी कर लोगों को हटाया गया। फिर बम स्क्वॉड ने उस सामग्री को नश्ट करने के लिए अपने कब्जे में ले लिया। उन्हें यह देख हैरत हुई कि वह कोई विस्फोटक सामग्री नहीं थी। बल्कि बम की शक्ल में कोई नकली विस्फोटक रख गया था।

कमिश्नर की ओर से बताया कि बम निरोधक दस्ते ने परीक्षण किया गया तो पाया गया कि उसमें कोई भी डेटोनेटर और विस्फोटक पदार्थ नहीं था। किसी शरारती तत्वों इसे एक घड़ीनुमा वस्तु लगाकर बनाया गया था। इसे वहां से हटा दिया गया है। यातायात सामान्य करा दिया गया है। अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

You might also like

Comments are closed.