बलूचिस्तान में बम विस्फोट, 4 पुलिसकर्मी मारे गए

इस्लामाबाद (आईएएनएस) : समाचार ऑनलाईन – पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में एक मस्जिद के बाहर पुलिस वाहन को निशाना बनाकर किए गए धमाके में चार पुलिसकर्मी मारे गए और 12 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि सोमवार रात शहर के छोटा बाजार इलाके में मस्जिद के पास लोगों को सुरक्षा देने के लिए जैसे ही पुलिस की गाड़ी पहुंची, इसके कुछ देर बाद धमाका हो गया।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। कुछ दिन पहले ही इसी से अलग हुए एक दूसरे संगठन हिजबुल अहरार ने लाहौर में पाकिस्तान की पुरानी सूफी दरगाह की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला किया था। समाचार पत्र डॉन ने क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक रज्जाक चीमा के हवाले से कहा, “पुलिस के वाहन में रैपिड रिस्पांस ग्रुप (आरआरजी) के जवान मस्जिद की सुरक्षा के लिए जा रहे थे। हमले में चार जवान मारे गए जबकि एक अन्य की हालत नाजुक बताई जा रही है।”

उन्होंने कहा कि बम को सेटेलाइट टाउन की मस्जिद के बाहर एक मोटरसाइकिल में रखा गया था। पुलिस वाहन के नजदीक आते ही रिमोट कंट्रोल डिवाइस की मदद से धमाका किया गया। रिपोर्ट में कहा गया, “धमाका इतना जबरदस्त था कि पास खड़े वाहनों के परखच्चे उड़ गए और आसपास की इमारतों के खिड़की के शीशे चकनाचूर हो गए। हालांकि मस्जिद को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।”

सुरक्षाबलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। बलूचिस्तान में पिछले तीन दिनों में हुआ यह दूसरा बड़ा आतंकवादी हमला है। शनिवार को ग्वादर के पांच सितारा होटल में हमला हुआ था, जिसमें पांच लोग मारे गए थे।

You might also like

Comments are closed.