देर रात तक बार शुरू रखने वाले होटलों पर बीएमसी की कड़ी कारवाई, मास्क न लगाने पर 245 लोगों से वसूला गया जुर्माना

मुंबई : कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण राज्य में चिंता का माहौल है। लेकिन ऐसी स्थिति होने के बाद भी कोरोना के नियमों का लोगों द्वारा उल्लंघन करने की घटना सामने आ रही है। मुंबई मनपा ने मुंबई में देर रात तक खुले एक रेस्टोरेंट और बार पर सीधी कार्रवाई की है। यहाँ लगभग 245 लोग बिना मास्क के मिले जिनसे जुर्माना वसूला गया।

बार-बार मुंबई मनपा द्वारा कहा जा रहा है कि मास्क का उपयोग करें, सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें। लेकिन मुंबईकरों द्वारा कोरोना नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। बृहन्मुंबई मनपा के डी डिवीजन कार्यालय के पास बुधवार रात 1 बजे के करीब ब्रीच कैंडी अस्पताल के पास आर्बरज़ीन रेस्टोरेंट और बार खुली होने की जानकारी आई। मनपा की एक टीम ने होटल पर छापा मारा और 245 लोगों के खिलाफ सामाजिक दूरी न बनाए रखने और सरकार के आदेश का उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई की गई। इन लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया गया है।

रात के 1 बजे बड़े पैमाने पर भीड़ पाए जाने के कारण यह कार्रवाई की गई है। बिना मास्क वाले 245 लोगों पर 19,400 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। कोरोना के नियमो का उल्लंघन करने के कारण  मनपा ने रेस्टोरेंट और बार को बंद कर दिया है।

कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि स्थिति नियंत्रण में होने के बाद भी होटल और रेस्टोरेंट नियमों का पालन करें, सख्त लॉकडाउन का हिस्सा न बने यह अंतिम चेतावनी है। इतना ही नहीं शनिवार को मुख्यमंत्री ठाकरे ने नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन और शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की और सहयोग की अपील की। लेकिन उसके बाद भी मुंबई के कुछ हिस्सों में पब, बार और रेस्टोरेंट देर रात तक खुले पाये जा रहे हैं।

You might also like

Comments are closed.