Big News : पाकिस्तान में ज़हरीली गैस लीक, 6 की मौत, 100 लोगों की हालत गंभीर

कराची : समाचार एजेंसी – भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल पाकिस्तान के कराची शहर में जहरीली गैस लीक होने से अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 100 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। फिलहाल इलाके में अफरा तफरी का माहौल है। जानकारी के मुताबिक, न्यूक्लियर गैस लीक होने की आशंका जताई जा रही है। जहां ये हादसा हुआ है वो इलाका कराची न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन के बेहद करीब है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने जांच के लिए वहां न्यूक्लियर बायलॉजिकल केमिकल डैमेज टीम को भेजा है। सरकार की तरफ से सही-सही मौत के आंकड़े नहीं बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान के अखबार ‘द डॉन’ के मुताबिक, गैस लीक होने से दर्जनों लोग बेहोश हो गए। गैस लीक होने लगी जिससे आसपास के इलाके में रह रहे लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। कुछ लोग ये भी दावा कर रहे हैं कि कार्गो शिप पर केमिकल्स थे। ये हादसा एक सब्जी के कंटेनर से निकलने वाली जहरीली गैस की वजह से हुआ है। दरअसल एक पोर्ट पर कार्गो शिप आया जिस पर सब्जियां थी। जैसे ही कंटेनर को खोला गया इससे कोई गैस लीक होने लगी।

समुद्री मामलों के मंत्री अली जैदी ने ट्वीट कर बताया है कि मैंने पाकिस्तान की नौसेना से अनुरोध किया है कि वह केमरी क्षेत्र में जहरीली गैस की घटना के स्रोत की जांच करने और इसे रोकने के उपाय करने के लिए अपनी न्यूक्लियर बायलॉजिकल केमिकल डैमेज टीम को भेजे। जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में भर्ती कुछ लोगों की हालत काफी खराब है।

You might also like

Comments are closed.