BIG NEWS: ‘अब चमचे भी कम पड़ने लग गए क्या?’ : नितिन गडकरी

नई दिल्ली: समाचार ऑनलाइन– केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने खुशमिजाज व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं. वे हमेशा अलग-अलग तरह के किस्सों के जरिए अपनी बात रखते हैं. ऐसा ही एक किस्सा अब उन्होंने पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान सुनाया है. यहां उन्होंने कहा कि, भारत में  अब चमचों की कमी  पड़ रही है क्या?  इतना कहते हुए, उन्होंने उपस्थित लोगों से एक किस्सा शेयर किया.

 उन्होंने कहा कि देश भर में व्यवसायों से संबंधित एक बैठक आयोजित की गई थी. यहां मुझे पता चला कि, देश में चीन से प्लास्टिक के चमचे आयात किए जाते हैं. उस समय, मैंने अपने सचिव से पूछा कि,  हमारे हिंदुस्तान में अब चमचों की भी कमी पड़ गिहाई क्या? यह सुनने के बाद सभागृह में हंसी के ठहाके छुट गए.

 इस अवसर पर आगे बोलते हुए, उन्होंने कहा कि हमारे देश में कई नए सफल उपक्रम किए गए हैं. बांस से तेल की उपलब्धता के कारण कृषि को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि  दिल्ली-मुंबई राजमार्ग जल्द ही पूरा हो जाएगा और इससे काफी समय की बचत होगी. उन्होंने यह भी कहा कि कुछ अन्य राजमार्ग के कार्य भी शुरू किए गए हैं, जो जल्द ही पूरे हो जाएंगे.

उन्होंने कहा कि भारत में बड़े पैमाने पर शहरीकरण हो रहा है और इन सभी शहरों में विकास कार्य जारी है. साथ ही, उद्योग और व्यापार को केंद्रीकृत करने की आवश्यकता है.

visit : punesamachar.com

You might also like

Comments are closed.