Loading...

मिशिगन में भी जीते बाइडन, ट्रंप बोले- हम हारे नहीं हैं, लड़ाई जारी है

Loading...

वाशिंगटन. ऑनलाइन टीम   अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन को मिशिगन में भी जीत मिल गई है। इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी हार स्वीकार कर ली है, लेकिन ‘जिद’ अभी जीत रही है।

Loading...
Loading...

मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, मिशिगन के लोगों ने जनादेश दे दिया है। नव निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने मिशिगन राज्य में 1,54,000 मतों से विजय हासिल की है और वह 20 जनवरी को हमारे अगले राष्ट्रपति होंगे।  उनकी इस विजय से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को तगड़ा झटका लगा है, जो निर्वाचन प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते रहे हैं।  ट्रंप के सहयोगी एवं चुनाव में पराजित होने वाले सीनेट उम्मीदवार जॉन जेम्स ने निर्णायक मंडल से मतदान की प्रक्रिया दो सप्ताह के लिए टालने का आग्रह किया था।

इस बीच,  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अधिकारियों से नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन को सत्ता हस्तांतरित करने की तैयारी शुरू करने को तो कहा, लेकिन इस बात पर भी जोर दिया कि वह ‘लड़ाई जारी रखेंगे और जीत हासिल करेंगे।’बता दें कि ट्रंप के अभियान दल ने चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी एवं धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज कराए हैं, जिनमें से कई को अदालतें खारिज भी कर चुकी है। ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘मैं जीएसए की एमिली मर्फी का देश के प्रति उनके समर्पण और निष्ठा के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उनको परेशान किया गया, धमकाया गया और गालियां दी गई… और मैं नहीं चाहता कि यह उनके, उनके परिवार या जीएसए के किसी भी कर्मचारी के साथ हो। हमारी लड़ाई जारी रहेगी और मुझे विश्वास है कि हम जीतेंगे।’

Loading...

Comments are closed.