भारत भालके के निधन के बाद रिक्त हुए जगह हेतु उपचुनाव की तैयारी शुरू

पंढरपुर : पुणे समाचार ऑनलाइन – राष्ट्रवादी विधायक भारत भालके के निधन के बाद रिक्त हुए पंढरपुर-मंगलवेढा विधानसभा सीट के लिए जल्द ही चुनावी बिगुल बजने वाला है। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में राष्ट्रवादी की ओर से किसी की उम्मीदवारी दी जाएगी, चुनाव निर्विरोध होगा या फिर भाजपा अपना उम्मीद्वार मैदान में उतारने वाली है, इसकी उत्सुकता लोगो में है।

विधानसभा सीट खाली होने के 6 महीने के अंदर उपचुनाव होने का नियम है इसलिए प्रशासन स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव आयोग ने पंढरपुर विधानसभा मतदार संघ के मतदान केंद्र की सूचि मंगवायी है। फरवरी अंत या मार्च महीने में चुनाव होने की सम्भावना है।

नेताओ ने शुरू की तैयारी
चुनाव के लिए कितने ईवीएम लगेंगे प्रशासन से इसकी जानकारी ली जा रही है। नेताओ ने भी मीटिंग की शुरुआत कर दी है। नेताओ की तैयारी जोरोशोरो से चल रही है। चुनाव से पहले राष्ट्रवादी की ओर से सर्वेक्षण करने के बाद ही उम्मीदवारी दी जाएगी। वही भाजपा उम्मीदवार कौन होगा ये अभी तक नही पता है। आने वाले समय में पता चलेगा कि राष्ट्रवादी उम्मीदवार को कॉन्ग्रेस और शिवसेना का साथ मिलेगा। विधायक और सांसद कि मौत के बाद रिक्त हुए जगहो पर ज्यादतर निर्विरोध चुनाव हुआ है। ऐसे में भाजपा मैदान में अप्ने उम्मीदवार को उतारेगी या फिर निर्विरोध ही चुनाव होने देगी।

You might also like

Comments are closed.