Bengaluru | 3 साल के बच्चे की अचानक बिगड़ी तबीयत; एक्सरे में दिखी भगवान गणेश की प्रतिमा

बैंगलोर : (Bengaluru) तीन साल के बच्चे द्वारा भगवान गणेश की मूर्ति निगलने के बाद उसकी हालत बिगड़ गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्चे ने 5 सेंटीमीटर लंबी गणेश मूर्ति को निगल लिया (Boy Swallowed 5 Centimeters Long Lord Ganesha Idol) । (Bengaluru) बाद में लड़के को तबीयत खराब होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के बाद बच्चे को बचाने में सफलता मिली। यह घटना कर्नाटक (कर्नाटक) के बेंगलुरु की है। लड़के का इलाज बेंगलुरु के ओल्ड एयरपोर्ट रोड (Old Airport Road) स्थित मणिपाल अस्पताल में किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को खेलते समय बच्चे ने भगवान गणेश की एक छोटी मूर्ति को निगल लिया। बाद में लड़के के सीने में दर्द होने लगा और उसे लार निगलने में दिक्कत होने लगी। डॉक्टर ने छाती और गर्दन का एक्स-रे लिया और लड़के के शरीर में भगवान गणेश की मूर्ति पाई। डॉक्टर ने उसके शरीर से मूर्ति को निकालने के लिए एंडोस्कोपी का उपयोग करके ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के कुछ घंटों के भीतर उसे छुट्टी भी दे दी गई।

डॉ. श्रीकांत ने कहा कि मूर्ति ने बच्चे के खाने की नली को क्षतिग्रस्त कर दिया था। उसके सीने में दर्द भी था, जिससे उसे निगलने में भी मुश्किल हो रही थी। डॉ. मनीष राय ने बताया कि लड़के को जब अस्पताल लाया गया तो उसकी हालत नाजुक थी। हालांकि, तत्काल इलाज से उसकी हालत में जल्द ही सुधार हो गया और उसे बचाने में सफलता मिली। उन्होंने अभिभावकों को भी सलाह दी कि वे सावधान रहें और अपने बच्चों को ऐसी छोटी-छोटी चीजों से दूर रखें। खासकर ऐसी चीजें जिन्हें छोटे बच्चे निगल सकते हैं।

You might also like

Comments are closed.