Bengal Election : तीसरे चरण में TMC नेता के घर से मिला EVM

कोलकाता – पश्चिम बंगाल में आज तीसरे चरण का मतदान शुरू है। आज 31 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। 205 उम्मीदवार मैदान में हैं। वोटिंग वाली कुल 31 सीटों में से 16 सीटें दक्षिण 24 परगना, 7 सीटें हावड़ा और 8 सीटें हुगली जिले में हैं। यह संपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र तृणमूल कांग्रेस का गढ़ माना जाता है और इन इलाकों में टीएमसी की जबरदस्त पकड़ मानी जाती रही है।

मतदान के शुरू होते ही भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो गया है। टीएमसी ने पोलिंग बूथ पर वोटरों को परेशान करने का आरोप लगाया है, तो वहीं बीजेपी नेता का आरोप है कि एक ईवीएम टीएमसी नेता के घर के बाहर मिला है।

उलूबेरिया उत्तर से बीजेपी उम्मीदवार चिरन बेरा ने आरोप लगाया है कि मतदान से पहले की रात टीएमसी नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम और वीवीपैट की मशीनें मिली हैं। बीजेपी नेता ने टीएमसी पर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। देर रात को ही यहां पर माहौल बिगड़ा जिसके बाद सुरक्षाबलों को लाठीचार्ज करना पड़ा।

इधर टीएमसी नेता के घर के पास ईवीएम मिलने के बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है। यहां एक सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड किया गया है। चुनाव आयोग का कहना है कि ये एक रिजर्व ईवीएम था, जिसका वोटिंग में इस्तेमाल नहीं हो रहा था। मंगलवार सुबह मतदान शुरू होने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी, पोलिंग बूथ पर लोगों को ना जाने देने का आरोप लगाया है।

You might also like

Comments are closed.