Loading...

बंगाल भाजपा प्रतिनिधिमंडल मोदी से करेगा मुलाकात

Loading...

कोलकाता, 11 जनवरी (आईएएनएस)| : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यहां राजभवन में भाजपा का एक राज्य प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करेगा। मोदी अपने दो दिवसीय यात्रा के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस दौरान वह हावड़ा जिले में स्थित बेलूर मठ भी जाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव सायंतन बसु ने आईएएनएस को बताया, “हां, हम आज (शनिवार) को राजभवन में उनसे (मोदी से) मुलाकात करेंगे।”

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ उनकी बैठक शाम पांच बजे होगी।

मोदी की यह यात्रा कोलकाता में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) जैसे मुद्दों पर चल रहे व्यापक विरोध के बीच हुई है।

इस दौरान राज्य के भाजपा नेता अपने राजनीतिक विरोधियों को इन मुद्दों पर माकूल जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की सलाह लेना चाहते हैं।

सन् 1947 में देश के बंटवारे के कारण बंगाल सबसे बुरी तरह से प्रभावित राज्यों में से एक था, जब लाखों हिंदू शरणार्थी पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) से राज्य में आए थे। सीएए की मदद से इन लोगों को भारतीय नागरिकता मिलने से राहत मिलेगी। भाजपा को आशा है कि यह वर्ग अगले साल राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

भाजपा नेताओं ने राज्य में हिंसा और बिगड़ती कानून-व्यवस्था जैसी घटनाओं के बारे में प्रधानमंत्री को अवगत कराने की भी संभावना जताई है।

Loading...

Comments are closed.