क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले द्रविड़ का धमाकेदार दावा, भारत पाकिस्तान को रौंद देगा

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाईन – आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मुकाबले से पहले चिर प्रतिदंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला रोमांचक मुकाबला देखने का मौका भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को मिलेगा। वर्ल्ड कप की जारी हुए शेड्यूल में 16 जून को मैनचेस्टर ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड में यह संदर मुकाबला होने की जानकारी दी गई है । वर्ल्ड कप क्रिकेट का शेड्यूल जारी होते ही कयासों का दौर भी शुरू हो गया है कि इस बार के मुकाबले में कौन सी टीम बाज़ी मारेगा।
वर्ल्ड कप क्रिकेट की शुरुआत 30 मई को 
पूर्व भारतीय वॉल यानी क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने एक बयान देकर वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही सनसनी फैला दी है. उन्होंने कहा है कि जब भारत और पाकिस्तान इंग्लैंड में भिड़ेगा तो उम्मीद है कि हमारी टीम उन्हें रौंद देगी। उन्होंने स्टार री इमेजिन अवार्ड फंक्शन में यह बयान दिया। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप क्रिकेट की शुरुआत 30 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच से होगा। भारत का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा।
इस बार के वर्ल्ड कप में काफी रन बनेंगे
1999,2003 और 2007 का वर्ल्ड कप खेल चुके भारत के दिक्कत बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने इस टूर्नामेंट के बारे में कहा कि इस बार के वर्ल्ड कप में काफी रन बनेंगे। उन्होंने कहा,”यह बड़े स्कोर वाला वर्ल्ड कप होगा। लेकिन जो टीमें मिडिल ओवर में विकेट चटका देगी उसके विपक्षी टीम को रोकने व मैच जीतने का दावा ज्यादा मजबूत होगा। उन्होंने बताया कि हमारे पास जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल है । हमारे पास ऐसे गेंदबाज है जो विकेट टेकर है. भारत इस मामले में लकी है । मुझे लगता है यह वर्ल्ड कप काफी मुश्किल होगा। सभी टीमें पूरी तरह से तैयार है ।
हम वर्ल्ड में नंबर 2 टीम है 
उन्होंने कहा कि इस बार भारत के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रलिया वर्ल्ड कप सेमीफइनल में पहुंचेगा। सेमीफइनल की चौथी टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच मुकाबला है । उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप तक पहुंचने के दौरान पिछले दो साल भारत के लिए अच्छे रहे हैं । हम वर्ल्ड में नंबर 2 टीम है. धोनी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि धोनी के बारे में अच्छी चीज ये है कि वे ऐसे बड़े टूर्नामेंट और मैच में खेलता रहता है । वह ऐसे खेलता है जैसे यह उसके लिए कोई बड़ी बात नहीं है । हालांकि यह बड़ी बात तो होती ही है ।
विराट खुद में सुधार  करता रहता है
विराट के बारे में कहा कि वह खुद में सुधार करता रहता है । वह इतने ऊंचे मानक तय करता है जो लगता है कभी हासिल नहीं किये जा सकते हैं । सचिन ने 49 शतक लगाए है और विराट उससे केवल 10 शतक पीछे है । कोई दौरा ख़राब रहने पर वह दूसरे दौरे में वापसी करने में सफल रहता है । वह खेल को नए सिरे से शुरू करता है ।
You might also like

Comments are closed.