जया से पहले ‘इस’ लड़की को दिल दे बैठे थे अमिताभ बच्चन, बस में हुआ था प्यार 

 

Loading...

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों टीवी के सबसे बड़े शो में से एक कौन बनेगा करोड़पति ( केबीसी ) में होस्ट करते नज़र आ रहे है। इस दौरान वह अपने जिंदगी से जुड़े कई राज खोल रहे है। होस्ट करने के दौरान कंटेस्टेंट से बातचीत में वो अपने जिंदगी के कई राज सबके सामने रख रहे है। अमिताभ ने बुधवार के एपिसोड में एक बेहद मजेदार वाकया सुनाया। जब दिल्ली में पढ़ाई के दौरान डीटीसी की बस में उन्हें एक लड़की पसंद आ गई थी।

 

दरसअल अमिताभ ने इसके बारे एक सवाल के जवाब बताया। उन्होंने गोस्वामी तुलसीदास की चौपाई रघुकुल रीति सदा चली आई प्राण जाए पर …. न जाई, यहां … के जगह पर कौन सा शब्द आएगा। इसका सही जवाब था वचन। इस चौपाई से जुड़ी अमिताभ की बेहद चौंकाने वाली याद जुड़ी थी। असल में अमिताभ बच्चन दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज में पढ़ते थे। इस दौरान वो डीटीसी की बस से यात्रा किया करते थे।  उसी दौरान उन्हें रोज-रोज बस में एक लड़की मिलती थी। डीटीसी की बस में तब कनॉट प्लेस के आने का इंतजार वे लोग बेसब्री से किया करते थे।

 

अमिताभ ने बताया कि उन दिनों तो खुलकर कभी उस लड़की से वो बात नहीं कर पाए थे लेकिन कई साल बाद जब एक बार अचानक उस लड़की से मुलाकात हुई तो उन्होंने अपने दिल की बात कही। हालांकि तब उस लड़की के एक अन्य दोस्त हुआ करते थे प्राण। लड़की की मनोदशा हमेशा यही रही कि प्राण जाए पर बचन ना जाए। हालांकि बाद में खुद लड़की ने ही इस बात का इजहार किया कि वो भी बस में अमिताभ को लेकर भावनाएं रखती थी यहां तक कि अमिताभ के लिए वो प्राण को छोड़ने को भी तैयार रहती थी।

You might also like

Comments are closed.