BCCI ने खेल रत्न अवॉर्ड के लिए किया अश्विन और मिताली राज को नामित

नई दिल्ली : ऑनलाइन टीम – देश में खेल पुरस्कार हर साल दिए जाते हैं। 29 अगस्त को देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों, और कोचों को सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जाता है। इस साल के खेल पुरस्कारों के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसी सिलसिले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिला टीम की कप्तान मिताली राज और पुरुष टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित किया है।

इन दोनों के अलावा दूसरे प्रमुख सम्मान अर्जुन अवॉर्ड के लिए के लिए अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, केएल राहुल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम की सिफारिश की है। इस साल के पुरस्कारों के लिए प्रदर्शन का वक्त 1 जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2020 के बीच का है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड ने काफी चर्चा के बाद इन पांचों खिलाड़ियों का नाम भेजने का फैसला किया।

मिताली राज ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 22 साल पूरे किए हैं। वह महिला वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। मिताली इस वक्त भारत की टेस्ट और वनडे टीम की कप्तान हैं। वहीं अश्विन टेस्ट क्रिकेट में लगातार भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में बने हुए हैं। उन्होंने इसी साल टेस्ट में अपने 400 विकेट पूरे किए। साथ ही 2019 से 2021 के बीच हुई आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा 71 विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

You might also like

Comments are closed.