BCCI ने की बड़ी घोषणा, UAE में होगा T20 वर्ल्ड कप

नई दिल्ली : ऑनलाइन टीम – T20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल टी20 वर्ल्ड कप अब भारत में नहीं बल्कि यूएई में होगा। आज इसकी आधिकारिक घोषणा हो गई। कोरोना की वजह से यह फैसला लिया गया। बीसीसीआई ने आईसीसी को इस बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी दे दी है। टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के बचे 31 मुकाबले भी यूएई में होने हैं। बोर्ड के सचिव जय शाह ने टूर्नामेंट को शिफ्ट किए जाने के बारे में जानकारी दी।

जय शाह ने कहा कि हमने आईसीसी को आज आधिकारिक तौर पर टी20 वर्ल्ड कप को यूएई में शिफ्ट किए जाने के बारे में जानकारी दे दी है। 17 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के मुकाबले शुरू हो सकते हैं। 16 टीमों के इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा।

टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई के अलावा ओमान में भी हो सकते हैं। आईपीएल के मुकाबले होने के कारण यूएई में आयोजन को लेकर अधिक दबाव ना पड़े। इस कारण शुरुआती राउंड के मुकाबले ओमान में हो सकते हैं। यूएई की बात करें तो दुबई, शारजाह और अबुधाबी में मुकाबले होने हैं। इससे पहले 2016 का टी20 वर्ल्ड का आयोजन भारत में ही हुआ था।

टी20 वर्ल्ड कप में कुल 45 मुकाबले हाेने हैं। पहला राउंड 8 टीमों के बीच होगा। दो ग्रुप में 4-4 टीमें रहेंगी। कुल 12 मैच होंगे। दोनों ग्रुप की टॉप टीम सुपर-12 के लिए क्वालिफाई करेगी। यहां 12 टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा। कुल 30 मैच होंगे। इसके बाद दो सेमीफाइनल और फाइन होगा।

You might also like

Comments are closed.