Baramati News | कर कर्जा नहीं देंगे, बिजली का बिल भी नहीं देंगे, बारामती में किसान संगठनों का अनूठा आंदोलन

बारामती : Baramati News | महावितरण (Mahavitaran) द्वारा सख्‍ती के साथ की जा रही बिजली बिल (electricity bill) वसूली के खिलाफ किसान संगठनों ने सख्‍त रूख अपना लिया है. देऊलगांव रसाल (तालुका – बारामती) में किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने खुद से ट्रांसफॉर्मर जोड़कर, कर्ज नहीं देंगे, बिजली का बिल भी नहीं देंगे आंदोलन (Baramati News) शुरू किया है.

 

किसान संगठनों से मिली जानकारी के अनुसार उपमुख्‍यमंत्री अजीत पवार (अजीत पवार) के निर्वावन क्षेत्र में किसान संगठनों ने बिजली बिल को लेकर यह आंदोलन शुरू किया है. देऊलगांव रसाल में किसानों ने बिजली बिल न देकर खुद से ट्रांसफॉर्मर चढ़ाकर बिजली सप्‍लाई शुरु की है. कृषि पंप बिजली बिल के हिस्‍से पर महावितरण को राज्‍य सरकार (State government) से सब्सिडी मिलती है. और किसानों से भी सख्‍ती से बिजली बिल वसूला जाता है. कृषि आधारित बिजली बिल नहीं वसूला जाता है. इस तरह से महावितरण द्वारा गैरकानूनी रूप से बिजली बिल वसूला जाता है. यह आरोप किसान संगठनों ने लगाया है.

 

गांव में किसान संगठनों ने ब्रांच का उद्घाटन किया हैं. इस मौके पर किसान संगठन के शिवाजीराव नांदखिले (Shivajirao Nandkhile), राज्‍य के प्रवक्‍ता आशोकराव खलाटे (Ashokrao Khalate), जिलाध्‍यक्ष पांडुरंग रायते (Pandurang Raite), पश्चिम महाराष्‍ट्र युवक अध्‍यक्ष हनुमंत वीर (Hanumant Veer) आदि उपस्थित थे. इस मौके पर बारामती तालुका किसान संगठन (Baramati Taluka Farmers Organization) के अध्‍यक्ष पद पर पंढरीनाथ रसाल (Pandharinath Rasal) की नियुक्ति की गई.

 

 

 

Chitra Wagh | रक्षकों को भकक्ष बनाने वाली पॉलिसी स्‍वीकार करेंगे क्‍या ?, चित्रा वाघ ने गृहमंत्री को लिखा पत्र

 

Pune Crime | सरपंच व उपसरपंच की प्रताड़ना से तंग आकर पैरालाइसिसग्रस्‍त ग्राम पंचायत के प्यून ने कार्यालय में की आत्‍महत्‍या

You might also like

Comments are closed.