Bank Holidays | अगले सप्ताह 4 दिन बैंक बंद रहेगा ; झटपट चेक करे छुट्टियों की सूची 

नई दिल्ली (New Delhi), 20 सितंबर : बैंक (Bank Holidays) होने पर कई लोगों को पैसों की दिक्कत होने लगती है।  इसलिए पैसे निकालने के लिए फुल टाइम एटीएम (ATM) पर निर्भर रहना पड़ता है. बैंक का कोई कामकाज हो तो उसे जल्द पूरा कर ले क्योंकि अगले 10 दिन में 4 दिन बैंक बंद (Bank Holidays) रहेगा।  इस दौरान ऑनलाइन बैंकिंग सेवा (Online Banking Service) और एटीएम सेवा (ATM Service) जारी रहेगी।  आरबीआई  (RBI) स्थानीय त्योहारों के कारण अलग-अलग राज्यों में अलग अलग जोन के लिए बैंक के छुट्टी की सूची जारी करती है।  सितंबर महीने के पुरे होने में 10 दिन का ही समय बचा है।

अगले 10 दिन में 4 दिन बैंक बंद रहेगा। क्योंकि बैंकों में चार दिन की छुट्टी रहेगी।  आज 20 सितंबर को कई जगहों पर छुट्टी है।  गंगटोक के इन्द्रराज यात्रा (Indraraj Yatra) के कारण सोमवार को बैंक बंद रहा।  श्री नारायण गुरु समाधि दिवस (Shree Narayan Guru Samadhi Day) के कारण तिरुवनंतपुरम और कोच्चि में बैंक 21 सितंबर मंगलवार को बंद रहेगा।  लेकिन उत्तर भारत (North India) में सोमवार और मंगलवार को बैंक का कामकाज शुरू रहा।  शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगा।

 

25 और 26 सितंबर को छुट्टी

25 और 26 सितंबर में बैंक की छुट्टी (Bank Holidays) रहेगी।  25 सितंबर को महीने का चौथा शनिवार है।  जबकि 26 ,सितंबर रविवार होने की वजह से छुट्टी रहेगी। बैंक के छुट्टी की सूची जारी की गई है। ग्राहकों को ज्यादा घबराने की जरुरत नहीं है।  ऑनलाइन बैंकिंग (Online Banking), डिजिटल बैंकिग (Digital Banking), मोबाइल बैंकिंग (Mobile Banking) के जरिये आप अपना महत्वपूर्ण और तेज़ी के काम कराया जा सकता है।

 

 

 

 

Sonu Sood | आयकर विभाग की छापेमारी के बाद सोनू सूद ने दी अपनी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

You might also like

Comments are closed.