‘एवेंजर्स: एंडगेम’ रिव्यु: दमदार एक्शन और फिल्म की क्लाइमैक्स हिलाकर रख देगा आपको

फिल्म- अवेंजर्स: एंडगेम
कलाकार: रॉबर्ट डाउनी,क्रिस इवांस,क्रिस हैम्सवर्थ,मार्क रफैलो,स्कारलेट जोहानसन,जेरेमी रेनर,पॉल रेड,जोश ब्रोलिन
निर्देशक: एंथनी रूसो,जॉ रूसो
जॉनर – एक्शन, एडवंचर्स
स्टार रेटिंग: 4.5/5

पुणे : समाचार ऑनलाइन (असित मंडल) – मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फैंस को इस फिल्म का बेसब्री से इंतिजार था। थिएटर्स में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। एवेंजर्स सीरिज का ये आखिरी पार्ट है। फिल्म के क्लाइमैक्स का सीक्वेंस आपको हिलाकर रख देगा। अवेंजर्स दुनिया की उन फिल्मों में से एक है जिसे पूरा विश्व देखना पसंद करता है। ‘मैं हूं आयरन मैन’ दस साल पहले टोनी स्टार्क के मुंह से निकले इन शब्दों के साथ शुरू हुई मार्वल स्टूडियोज की यात्रा अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है।

एवेंजर्स: एंडगेम के लिए इमेज परिणाम

फिल्म की कहानी –
फिल्म की कहानी अपने पिछले पार्ट की अधुरी गाथा को बयां करती है। यह कहानी वहीं से शुरू होती है जहां से पिछले साल ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर खत्म हुई थी। ऐवेंजर्स इन्फिनिटी में थानोस ने छह इनफिनिटी स्टोरन ढूंढकर उसे हासिल करने के बाद आधी दुनिया को तबाह कर दिया था। साथ ही उसने हर मार्वल फैन की मुस्कुराहट भी छीन ली थी। टोनी स्टार्क उर्फ आयरन मैन स्पेस में नेब्यूला के साथ अकेले हैं। वहीं बचे हुए सुपरहीरोज अभी भी अपनों के खोने के गेम से उबरे नहीं है। सभी सुपरहीरोज थेनोस से बदला लेना चाहते हैं। फिलहाल आपको केवल इतना ही जानना है क्योंकि आगे की कहानी पूरी तरह से स्पाइलर्स से भरी है। फिल्म के मेकर्स पहले ही कह चुके हैं स्पाइलर्स को ना। लेकिन तमाम थ्योरी, कयासो और लीक के बाद भी आपको एहसास नहीं होगा कि इसके लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं होंगे। फिल्म का क्लाइमैक्स आपको हिलाकर रख देगा।

avengers-endgame-movie-review-in-hindi

अवेंजर्स की कहानी के बारे में अगर ज्यादा विस्तार में न जाएं तभी बेहतर होगा, मगर हम इतना बता सकते हैं, थैनोस (जोश ब्रोलिन) के खिलाफ आइरन मैन (रॉबर्ट डाउनी) कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), थॉर (क्रिस हैम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफैलो), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहानसन), जेरेमी रेनर, ऐंट मैन (पॉल रड) , कैप्टन मार्वल (ब्री लार्सन) ने एकजुट होकर जंग छेड़ दी है। असल में ऐंट मैन (पॉल रड) इन सुपर हीरोज को आकर बताता है कि क्वांटम थियरी के जरिए वे अतीत में जाकर थैनोस से पहले उन मणियों को हासिल कर लें, तो इन्फिनिटी वॉर की स्थिति से बचा जा सकता है और उस जंग में जिन अपनों को खो दिया गया था, उन्हें वापस लाया जा सकता है। वे क्वांटम थियरी को चाक-चौबंद करके अतीत में जाकर विभिन्न जगहों से मणियों को हासिल भी करने में कामयाब रहते हैं। क्या अब थैनोस की बुराइयों का अंत हो पाएगा? क्या अवेंजर्स अपने प्यारों को वापस ला पाते हैं? क्या सुपर हीरोज का जलवा बरकरार रह पाता है? इन सारे दिलचस्प टर्न्स और ट्विस्ट को जानने के लिए आपको अवेंजर्स देखनी होगी।

avengers-endgame-movie-review

डायरेक्शन –
ऐवेंजर्स एक पॉपुलर सीरीज है। कैप्टन अमेरिका द विंटर सोल्जर, कैप्टन अमेरिका सिविल वॉर, ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर से एंडगेम तक रूसो ब्रदर्स ने हर फिल्म में खुद को साबित किया है। हालांकि, ऐवेंजर्स एंडगेम उनकी अभी तक की सबसे बड़ी फिल्म है। कहानी से लेकर किरदार तक हर मोड़ पर ऐवेंजर्स एंडगेम आपको चौंका देगी।

Related image

फिल्म की मजबूती –
फिल्म की लंबाई तीन घंटे है, लेकिन आप एक मिनट के लिए भी अपनी कुर्सी से नहीं उठेंगे। खास फिल्म के क्लाइमैक्स का सीक्वेंस आपको हिलाकर रख देगा। वहीं ऐवेंजर्स एंडगेम के स्पेशल इफेक्ट्स पिछली फिल्म ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर से एक कदम आगे है। टोनी स्टार्क का स्पेस में भटकना बेहतरीन ढंग से फिल्माया गया है। इसके अलावा फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी लाजवाब है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी जबरदस्त है।

Image result for avengers endgame

ऐवेंजर्स एंडगेम एक ही वक्त में आपको हंसाएगी, इमोशनल करेगी। इसके साथ आपकी पुरानी यादों को ताजा करेगी, आने वाली घटनाओं के लेकर उत्सुक करेगी। ऐसे में ऐवेंजर्स एंडगेम हर एक उम्मीद पर पूरी तरह से खरा उतरती है।

avengers-endgame

एक्टिंग –
ऐवेंजर्स एंडगेम के सभी किरदारों ने अपनी एक्टिंग का एक बार फिर से लोहा मनवाया है। इस फिल्म में कैप्टन अमेरिका को सबसे बेहतरीन सीन्स मिले हैं। मेकर्स की फिर तारीफ करनी होगी कि उन्होंने थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ) के किरदार को बेहतरीन तरीके से बुना है। वहीं स्कार्लेट जोहान्सन (ब्लैक विडो) वो धागा है जो सभी ऐवेंजर्स को जोड़े रखती हैं। हॉकआई के साथ उनके सीन इस पूरी फिल्म के बेस्ट सीन कहा जा सकते हैं। अब हॉकआई (जर्मी रेनर) की बात करें तो उनके किरदार अभी तक का सबसे बेहतरीन ट्रीटमेंट मिला है। मार्क रैफेलो ने हल्क और डॉक्टर ब्रूस बैनर का एक अलग ही पक्ष फिल्म में फैन्स के आगे रखा है। वहीं, वॉर मशीन के किरदार में डॉन चीडल को भी काफी स्क्रीन टाइम मिला है फिल्म में नेब्यूला सबसे जटिल किरदार है। एंटमैन के किरदार में पॉल रुड आपके चेहरे पर मुस्कान ला देगा। इसके अलावा पेपर पोट्स (ग्वेन्थ पेल्ट्रो) और टोनी की केमेस्ट्री आपको पिछली फिल्मों की याद ताजा करा देगी। फिल्म के विलेन थेनोस की तो जॉश ब्रोलिन ने साबित कर दिया कि थेनोस क्यों मार्वल का सबसे बेहतरीन विलेन है।

संबंधित इमेज

कुल मिलाकर ये एक अच्छा फिल्म है। दर्शकों को ये फिल्म काफी पसंद आएगी। फिल्म एक्शन, फन के साथ-साथ इमोशन से भरपूर है। पुणे समाचार की ओर से इस फिल्म को 5 में से 4.5 स्टार्स दिए जाते है।

You might also like

Comments are closed.