Aurangabad | औरंगाबाद में इंजन गई आगे और बोगियां छूट गई पीछे ! 

औरंगाबाद (Aurangabad  News) : Aurangabad | औरंगाबाद-हैदराबाद स्पेशल एक्सप्रेस (Aurangabad-Hyderabad Special Express) की इंजन व डब्बे को जोड़ने वाली कपलिंग अचानक से टूट जाने  के कारण अफरा-तफरी मच गई।  शुक्र है कि इस घटना (Aurangabad) में न कोई जख्मी हुए न ही दुर्घटना (Accident) हुई।  बुधवार की दोपहर 3. 20 यह घटना शिवाजीनगर रेलवे स्टेशन (Shivajinagar Railway Station) पर हुई।

औरंगाबाद-हैदराबाद ट्रेन (Aurangabad-Hyderabad train) हमेशा की तरह रेलवे स्टेशन से तीन बजे  लिए रवाना हुई। स्टेशन ने तुरंत खुलने की वजह से  ट्रेन की स्पीड कम थी।  ट्रेन के गति पकड़ने से पहले ही शिवाजीनगर रेलवे गेट (Shivajinagar Railway Gate) के पास अचानक से ट्रेन की इंजन और डब्बे को जोड़ने वाली कपलिंग टूट गई।

इस वजह से ट्रेन की इंजन आगे चली गई जबकि  ट्रेन की 14 बोगियां पीछे की तरफ बढ़ गई।  अचानक हुई इस घटना से यात्रियों में हड़कंप मच गया।  जबकि इस घटना को देखने वालों की अच्छी-खासी भीड़ जमा हो गई। ट्रेन के एयर ब्रेक सिस्टम (Air brake system) और ट्रेन की गति (Train Speed) कम होने की वजह से किसी तरह की अनुचित घटना नहीं हुई।
ट्रेन की इंजन के अलग होने की जानकारी मिलते ही ड्राइवर ने ट्रेन रोक दी।  तब तक इंजन काफी आगे निकल चुकी थी।  उसके पीछे सरक रही ट्रेन (Train) की बोगियां कुछ दूर जाकर रुक गई।   इस घटना की जानकारी मिलने पर तुरंत रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद फिर से कपलिंग को जोड़ा गया और पौने चार बजे ट्रेन को रवाना किया गया।

 

 

Road Accident | दर्दनाक ! भाई दूज से पहले मामा के गांव जाने के दौरान भीषण सड़क दुर्घटना, सगे भाई-बहन की मौत