आर्मी भर्ती पेपर लीक मामले मेजर रैंक के अधिकारी को 15 तक पुलिस कस्टडी

पुणे। आर्मी में सोल्जर भर्ती की लिखित परीक्षा का पेपर लीक करने के मामले में पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने तमिलनाडु से मेजर रैंक के अधिकारी को गिरफ्तार किया है। इसी अधिकारी ने व्हाट्सएप से प्रश्नपत्र लीक किये जाने की जानकारी सामने आयी है। इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। थिरू मुरुगन थंगवेलू (47, निवासी तमिलनाडू) ऐसे पुलिस कस्टडी में भेजे गए अधिकारी का नाम है।
इस अधिकारी में पुलिस के समक्ष यह स्वीकार किया है कि उसने पेपर लीक किया है। मिलिट्री इंटलीजेंस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त कार्रवाई में इस मामले में इससे पहले किशोर महादेव गिरी (40, निवासी बारामती, पुणे), माधव शेषराव गिते (39, निवासी सॅपिअर विहार कालोनी, पुणे), गोपाल युवराज कोली (39, निवासी दिघी, पुणे), उदय दत्तू औटी (23, निवासी खडकी, पुणे), भारत लक्ष्मण अडकमोळ (37, निवासी पाचोरा) को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके अलावा कुमार परदेशी (निवासी सातारा) और योगेश ऊर्फ गोट्या शंकर गोसावी (निवासी बारामती) के खिलाफ भी मामला दर्ज है।
पुणे में कारवाई करने के बाद व्यापक जांच में जुटी क्राइम ब्रांच ने मेजर रैंक के अधिकारी थंगवेलू को शनिवार को तमिलनाडू से गिरफ्तार किया। दूसरे दिन उसे पुणे लाया गया और बीती शाम कोर्ट में पेश किया गया। इससे पहले गिरफ्तार किए गए आरोपी अडकमोल के साथ हुई व्हाट्सएप चैटिंग को थंगवेलू ने डिलीट कर दिए हैं। उनके बीच निश्चित रूप से क्या चैटिंग हुई, थंगवेलु को प्रश्नपत्र कहाँ से मिले? इन सबकी जांच के लिए सरकारी वकील प्रेमकुमार अगरवाल ने पुलिस कस्टडी की मांग की थी। इस पर थंगवेलु को 15 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश दिया गया।
ज्ञात हो कि आर्मी रिलेशन के अंतर्गत गत सप्ताह पुणे समेत देशभर में 43 जगहों पर प्रवेश परीक्षा ली जानेवाली थी। इसमें देशभर से 40 हजार उम्मीदवार शामिल होनेवाले थे। हालांकि इस परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने की जानकारी मिलिट्री इंटलीजेंस को मिली थी। इसके बाद पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई की गई। इस मामले में वानवडी व विश्रांतवाडी पुलिस में दर्ज दो मामलों में आर्मी के सेवारत कर्मचारी और रिटायर कर्मचारी समेत उक्त लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने स्पष्ट किया था कि इस मामले में सेना के किसी अधिकारी की संलिप्तता रहने का अंदेशा है। इसके अनुसार क्राइम ब्रांच ने तमिलनाडु के वेलिंग्टन से मेजर रैंक के अधिकारी थंगवेलु को शनिवार की देर रात गिरफ्तार किया।
You might also like

Comments are closed.